Chhattisgarh : भूपेश सरकार के खिलाफ पेश हुआ अविश्वास प्रस्ताव, अध्यक्ष ने स्वीकार किया, दो दिन होगी इस पर चर्चा

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly)के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन था। जहां विपक्षियों ने सरकार को अपने सवालों से घेरा। वहीं सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्तगित होने बाद फिर से शुरू हुई। विपक्षियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया है। मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर दो दिन चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति दे दी है।

बता दें कि आज सदन (Chhattisgarh Assembly) में प्रश्नकाल के दौरान युवाओं का नग्न प्रदर्शन, शराब घोटाला, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ। मंत्री उमेश पटेल के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। बेरोजगारी के आंकड़ों को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के सवाल पर लगभग 33 मिनट तक बहस चली।

जानकारी के अनुसार भाजपा आज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश की है। विश्वास प्रस्ताव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को एकात्म परिसर में बड़ी बैठक की थी। विधायक दल की बैठक में 109 बिंदुओं का आरोप पत्र के आधार पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बनी। इसमें शराब घोटाला, कोयला परिवहन घोटाला, पीएससी में गड़बड़ी, डीएमएफ घोटाला, मनरेगा घोटाला, सीमेंट घोटाला, आत्मानंद स्कूल में घोटाला शामिल हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने बैठक के बाद कहा था कि भाजपा विधायक सभी तथ्यों और तर्कों के साथ अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सरकार को घेरेंगे। भूपेश सरकार के असली चेहरे को जनता के सामने उजागर करेंगे। चंदेल ने कहा कि अधिकारियों की पदस्थापना में बोली लग रही है। 5000 करोड़ से ज्यादा का राशन घोटाला हो गया। कैंपा मद में भी बंदरबांट हुई है।

6031 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में छह हजार इकतीस करोड़ पचहत्तर लाख दो हजार नौ सौ सतहत्तर रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया है। राज्य विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने आज ही अनुपूरक बजट पर चर्चा की अनुमति दी। हालांकि विपक्ष ने आज ही बजट पेश होने के बाद तत्काल चर्चा कराई जाने पर आपत्ति की।

Related Articles

Back to top button