Trending

CM House का घेराव करने के मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता समेत 11 को किया गिरफ्तार

CM House : राजधानी रायपुर में स्थित सीएम हाउस का घेराव करने के मामले में 11 के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है। शासकीय कार्य में बाधा और बलवा सहित गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक सभी को गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार को मुख्यमंत्री निवास (CM House) के पास हुए विरोध प्रदर्शन की वजह से पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया है। देर रात पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल सिविल लाइन थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर नाराजगी भी जताई।

बता दें कि शनिवार को राजधानी रायपुर में मुख्‍यमंत्री निवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारी सीएम आवास के गेट का ताला तोड़कर के अंदर घुस गए थे। मुख्‍यमंत्री आवास परिसर में प्रदर्शन‍कारियों और पुलिस के बीच जमकर हंगामा हुआ।

पुलिस ने एक-एक करके सभी प्रदर्शनकारियों खदेड़कर सीएम हाउस परिसर के बाहर किया। आधे घंटे तक चले प्रदर्शन में काफी तनावपूर्ण माहौल रहा। भीड़ का नेतृत्व कर रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिमेष कश्यप के खिलाफ कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अनिमेष के खिलाफ बलवा के तहत मामला दर्ज किया है और रात भर सिविल लाइन थाने में ही रखा। अब भी अनिमेष पुलिस हिरासत में है, जिन्‍हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें- RTE Admission : आरटीई के तहत दाखिले के लिए 22 मार्च से शुरू होगा पंजीयन, यहां देखें पूरी जानकारी

बता दें कि सेड़ीखेड़ी के लगभग 150 परिवार के लोग मुख्‍यमंत्री निवास का घेराव करने पहुंचे थे। 150 परिवार के लोग बिना नोटिस और विस्थापन को लेकर विरोध जताने पहुंचे थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि उन्‍हें प्रशासन की ओर से 17 मार्च को इलाके को खाली करने का नोटिस दिया गया। जबकि 21 मार्च को बुलडोजर चलने का नोटिस दिया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि व्यवस्थापन के बाद ही उन्‍हें हटाया जाए।

Related Articles

Back to top button