लालू यादव की मुश्किलें बढ़ीं, आर्म्स एक्ट में जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है माजरा

Lalu Prasad Yadav : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सालों पुराने के एक मामले में उनके खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. ये वारंट आर्म्स एक्ट में जारी किया गया है. इस केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू यादव को फरार घोषित किया गया था.

उस वक्त पुलिस की जांच में सामने आया था कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज लगाकर आर्म्स डीलर से हथियार खरीदे. इसके साथ ही पुलिस को यह भी पता चला कि खरीदे गए हथियारों को कई जगहों पर सप्लाई किया जा रहा है. उनके खिलाफ यह मामला एमपी-एमएलए कोर्ट में तब ट्रांसफर किया गया, जब कोर्ट को यह यकीन हो गया कि दस्तावेज में दर्ज लालू यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं.

यह भी पढ़े :- ‘कांग्रेस के घोषणापत्र में न्यूयॉर्क-थाईलैंड की तस्वीरें’! मेनिफेस्टो पर बीजेपी ने कसा तंज

ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट के एडीपीओ अभिषेक मेहरोत्रा ने बताया कि विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए ग्वालियर महेंद्र सिंह की अदालत से आरोपी लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. यह मामला वर्ष 1995 और वर्ष 1997 का है.

फार्म 16 के फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके आर्म्स डीलर के यहां से हथियार खरीदे गए थे. इन हथियारों की सप्लाई विभिन्न स्थानों पर की जा रही थी. इसमें 23 लोगों के खिलाफ अभियोग पत्र कोर्ट के सामने पेश किए गए थे. इसमें आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को फरार घोषित किया गया था. विचारण के दौरान कोर्ट ने ये पाया कि ये लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) वहीं हैं जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हैं, ऐसी दशा में ये मामला विशेष न्यायालय एमपी-एमएलए कोर्ट, ग्वालियर को स्थानांतरित किया गया.

Related Articles

Back to top button