धान खरीदी की तैयारियां हुई तेज, कलेक्टर ने की राईस मिलर्स के साथ बैठक

बलौदाबाजार : जिलें में धान खरीदी की तैयारियां तेज हो गयी है। आज इस सिलसिले में कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिलें के राईस मिलर्स के साथ बैठक कर धान खरीदी की संबंध में विस्तृत चर्चा की।

बैठक में मुख्य एजेंडा नवीन राईस मिलों का पंजीयन एवं बचें हुए बारदानों की स्थिति शामिल था। कलेक्टर जैन ने सभी राईस मिलर्स को पिछले साल सुचारू रूप से धान खरीदी में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन राईस मिलर्स का बारदाना जमा करना बाकी है। वह शेष बारदाना शीघ्र जमा कर दे ताकि धान खरीदी के दौरान बारदाने की समस्या ना हो।

इसे भी पढ़े:जिलें के 6 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित, 2 हजार 262 छात्रों को मिल रहा लाभ

बैठक में जिला राईस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र भृगु ने कलेक्टर को मिलर्स मालिकों को धान खरीदी के दौरान होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर ने गंभीरता से उनके समस्याओं को सुनते हुए उचित एवं यथासंभव निराकरण का आश्वासन दिया।

गौरतलब है राईस मिलर्स द्वारा अभी तक केवल 87 प्रतिशत ही बारदाना जमा किया गया है। उक्त बैठक में जिला खाद्य अधिकारी चित्रकान्त ध्रुव, डीआरसीएस उमेश गुप्ता, डीएमओ केशव प्रसाद कर्ष, नोडल अधिकारी सीसीबी रवि प्रसाद शर्मा सहित जिला राईस मिल एसोसिएशन के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े:आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की भर्ती, 8 दिसम्बर तक कर सकते हैं आवेदन

Related Articles

Back to top button