गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी तेज, राजभवन में हुई बैठक में अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

Preparations for Republic Day: छत्तीसगढ़ के राजभवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में राज्यपाल के उपसचिव दीपक कुमार अग्रवाल ने विभिन्न विभागों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय पावन पर्व के उपलक्ष्य पर राजभवन में ध्वजारोहण समेत संध्याकाल में स्वागत समारोह का आयोजन होगा। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन सजगता से करें और कार्यक्रम को सफल बनाएं।

यह भी पढ़ें:- गणतंत्र दिवस पर जगदलपुर में ध्वजारोहण करेंगे CM भूपेश

बैठक में ये तय किया गया कि स्वागत समारोह के दौरान अतिथियों के आगमन और प्रवेश व्यवस्था पुलिस अधीक्षक रायपुर समेत मुख्य सुरक्षा अधिकारी राजभवन द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी। समारोह के आमंत्रण पत्रों का वितरण और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को राजभवन लाने और वापस ले जाने की व्यवस्था कलेक्टर रायपुर द्वारा की जाएगी। आयुक्त नगर निगम को राजभवन परिसर एवं सड़कों की साफ सफाई, रंगीन झंडों की व्यवस्था, उद्यान विभाग को सजावटी पौधों और लॉन की सफाई की जिम्मेदारी दी गई। (Preparations for Republic Day)

समारोह के दौरान ट्रैफिक, सुरक्षा और कानून व्यवस्था कलेक्टर समेत पुलिस अधीक्षक द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर राजभवन के अधिकारी और रायपुर कलेक्टोरेट, नगर निगम, PWD, बिजली, उद्यानिकी, आयुष विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत नवगठित जिला सक्ती मुख्यालय में ध्वजारोहण करेंगे। राज्य शासन ने गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले मुख्य अतिथियों की सूची जारी कर दी है। (Preparations for Republic Day)

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू महासमुंद, स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव सरगुजा के जिला मुख्यालय अंबिकापुर और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे दुर्ग में ध्वजारोहण करेंगे। वहीं वन मंत्री मोहम्मद अकबर कबीरधाम, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम सूरजपुर, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कवासी लखमा सुकमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत राजनांदगांव, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिवकुमार डहरिया गरियाबंद, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया बालोद, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल रायगढ़ और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार मुंगेली में ध्वजारोहण करेंगे। (Preparations for Republic Day)

Related Articles

Back to top button