जगदलपुर में ध्वजारोहण करेंगे CM भूपेश बघेल, सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक-चौबंद

Security Arrangements in Jagdalpur: जगदलपुर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लालबाग परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे, जिसको लेकर शहर समेत ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। पुलिस अलर्ट मोड पर है। कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए पैदल पेट्रोलिंग कर शहर के गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें:- गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी तेज, राजभवन में हुई बैठक में अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

शहर के प्रमुख मार्ग, मेन रोड, फूड कोर्ट चौपाटी, दलपत सागर, इंदिरा स्टेडियम, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर पुलिस जवान पदस्थ हैं। साथ ही शहर के होटल और लॉज की भी चेकिंग की जा रही है। शहर के अलग-अलग चौक चौराहे पर चेकिंग पॉइंट लगाकर वाहनों की जांच भी की जा रही है। इसके लिए पुलिस के जवानों को नियुक्त किया गया है। (Security Arrangements in Jagdalpur)

राजभवन में हुई तैयारियों को लेकर बैठक

वहीं राजभवन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में राज्यपाल के उपसचिव दीपक कुमार अग्रवाल ने विभिन्न विभागों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय पावन पर्व के उपलक्ष्य पर राजभवन में ध्वजारोहण समेत संध्याकाल में स्वागत समारोह का आयोजन होगा। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन सजगता से करें और कार्यक्रम को सफल बनाएं। (Security Arrangements in Jagdalpur)

बैठक में ये तय किया गया कि स्वागत समारोह के दौरान अतिथियों के आगमन और प्रवेश व्यवस्था पुलिस अधीक्षक रायपुर समेत मुख्य सुरक्षा अधिकारी राजभवन द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी। समारोह के आमंत्रण पत्रों का वितरण और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को राजभवन लाने और वापस ले जाने की व्यवस्था कलेक्टर रायपुर द्वारा की जाएगी। आयुक्त नगर निगम को राजभवन परिसर एवं सड़कों की साफ सफाई, रंगीन झंडों की व्यवस्था, उद्यान विभाग को सजावटी पौधों और लॉन की सफाई की जिम्मेदारी दी गई। (Security Arrangements in Jagdalpur)

Related Articles

Back to top button