मनेंद्रगढ़ CMO समेत 3 नगर पालिका अधिकारी को नोटिस जारी, इस वजह से हुई कार्रवाई

Notice to 3 CMO: कलेक्टर PS ध्रुव ने मनेंद्रगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में साफ-सफाई और अलाव व्यवस्था में लापरवाही बरतने के मामले में CMO इसहाक खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ध्रुव ने सुबह 6 बजे मनेंद्रगढ़ के खेडिया टाकिज तिराहा बस स्टैंड चौक के पानी टंकी हजारी चौक पहुंचकर साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान बस स्टैंड में व्याप्त गंदगी और वहां यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई और इस लापरवाही के लिए CMO को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें:- जगदलपुर में ध्वजारोहण करेंगे CM भूपेश बघेल, सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक-चौबंद

कलेक्टर ने कहा कि मनेंद्रगढ़ बस स्टैंड में सुबह 4 बजे से बसों का परिचालन प्रारंभ हो जाता है। यात्रियों का अलसुबह 4 बजे से ही बस स्टैंड में आवागमन होने लगता है। ठंड और शीत लहर को देखते हुए अलाव की व्यवस्था शाम 5 बजे से सुबह 7 बजे तक कराने के पूर्व में निर्देश दिए थे। कलेक्टर ने निर्देश के पालन में लापरवाही बरतने के मामले में नाराजगी जताई। उन्होंने काष्टगार मनेन्द्रगढ़ वनमंडलाधिकारी वनमंडल पटेल को तुरंत जलाउ लकड़ी, अलाव जलाने के लिए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। (Notice to 3 CMO)

 

कलेक्टर को नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों के द्वारा समय पर वेतन भुगतान नहीं होने, दस साल की सेवा पूर्ण होने के बाद भी क्रमोन्नत नहीं देने की शिकायत पर नगर पालिका अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान अपनी मौजूदगी में बस स्टैंड चौक में अलाव जलवाया और उपस्थित लोगों शहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया। (Notice to 3 CMO)

3 नगर पालिका अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

वहीं मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के नगर पालिका परिसर समेत नगर पंचायत झगराखांड़ और नगर पंचायत खोंगापानी के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है। कलेक्ट ध्रुव ने तीनों मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के खिलाफ ये कार्रवाई उच्च अधिकारियों के निर्देशों के अवहेलना और बिना अनुमति मुख्यालय से गायब रहने के मामले में की है। (Notice to 3 CMO)

कलेक्टर ने नगर पालिका मनेंद्रगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी इसहाक खान, नगर पंचायत झगराखांड के मुख्य नगर पालिका अधिकारी संजय दुबे और नगर पंचायत खोंगापानी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी तरूण एक्का को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे लिखित में जवाब मांगा है। गौरतलब है कि तीनों नगरीय निकायों के अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा कई बार पूर्व में दिए जाने के बावजूद भी अधिकारी निर्देशों के पालन में लगातार चूक कर रहे थे।

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के आयोजन के सिलसिले में बीते दिनों जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक में तीनों नगरीय निकायों के सीएमओ बिना सूचना बैठक से गैरहाजिर रहे और उनके मोबाइल भी बंद थे। कलेक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों अधिकारियों को नोटिस जारी करने के साथ ही भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। (Notice to 3 CMO)

Related Articles

Back to top button