बंगाल में गीता पाठ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानिए क्या है वजह

Lok Sabha Elections : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के लिए रणनीति तैयार कर ली है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मोर्चा संभालने वाले हैं। बंगाल में इस साल के अंत में गीता पाठ समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे और 24 दिसंबर को कोलकता के ब्रिगेड मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देंगे। पीएम मोदी खुद भी गीता का पाठ करेंगे। लोकसभा चुनाव के पहले गीता पाठ का आयोजन राजनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 2 मुठभेड़, जवानों ने 6 आतंकियों को किया ढेर

रणनीति के तहत भारतीय जनता पार्टी बंगाल में हिंदुत्व का खेलकर ममता के गढ़ में सेंध लगाएगी। बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल बीजेपी को 34 सीटों पर जीत का टारगेट दिया है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पहली बार 18 सीटों पर जीत हासिल की थी और ममता बनर्जी को करारी चुनौती दी थी। लेकिन विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने में असफल रही थी। (Lok Sabha Elections)

हिंदू और आदिवासी वोटों को साधने की तैयारी

अब फिर से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी राज्य में अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है और हिंदुत्व को हथियार बनाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि राज्य में करीब 32 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं और ममता बनर्जी को इस समुदाय को पूरा समर्थन मिलता है। ऐसे में बीजेपी हिंदू और आदिवासी वोटों को साधने की तैयारी कर रही है।

टीएमसी से सीधा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबले के लिए बने इंडिया गठबंधन की ममता बनर्जी प्रमुख नेताओं में से एक हैं, लेकिन राज्य में कांग्रेस, माकपा के साथ टीएमसी की अनबन जारी है। ऐसे में टीएमसी के अकेले चुनाव लड़ने की संभावना है और बीजेपी से उसका मुकाबला माना जा रहा है। (Lok Sabha Elections)

Related Articles

Back to top button