मल्लिकार्जुन खरगे ने फिर तोड़ी मर्यादा, PM मोदी पर की विवादित टिप्पणी

Kharge Statement: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की है। खरगे ने शुक्रवार को तेलंगाना में पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। साथ ही केसीआर को झूठ बोलने में ‘पीएम का बाप’ कहकर संबोधित किया। खरगे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खरगे इससे पहले भी मोदी को लेकर विवादित टिप्पणियां कर चुके हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष (Kharge Statement) ने चुनावी कार्यक्रम में लोगों से पूछा, क्या आपके खाते में 15 लाख रुपये आए। क्या किसानों की आय दोगुनी हुई। उन्होंने कहा, मोदी सब झूठ बोलते हैं। लेकिन हम जब ये बात बोलते हैं तो आप में से चंद लोग गुस्से में आते हैं। आप कहते हैं कि प्रधानमंत्री को ऐसा कैसे बोला। मैं कहता हूं पीएम तो एक तरफ हैं, यहां बैठा ‘पीएम का बाप’ भी झूठ बोलने में कम नहीं। खरगे का इशारा भले ही केसीआर के लिए था, लेकिन उनकी इस अमर्यादित टिप्पणी पर सवाल उठना लाजिमी है।

यह भी पढ़े :- बंगाल में गीता पाठ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानिए क्या है वजह

कांग्रेस अध्यक्ष रैली में मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे थे। उन्होंने मोदी सरकार और राज्य की सत्तारूढ़ केसीआर सरकार पर कांग्रेस को हराने के लिए मिलीभगत का भी आरोप लगाया। खरगे ने कहा, मोदी और केसीआर मिलकर तेलंगाना की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं। मोदी ने जो वादे किए वह पूरे नहीं किए। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने तेलंगाना में ही एक रैली में कहा था कि कांग्रेस दिन भर में उन्हें क्विंटल भर गालियां देती है। लेकिन वह इससे प्रभावित हुए बगैर देश की सेवा जारी रखेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र ‘अभय हस्तम’ जारी किया, जिसमें तेलंगाना के लिए छह गारंटी और अनेक घोषणाएं हैं। कांग्रेस की छह गारंटी में सत्ता में आते ही महिलाओं को 2,500 रुपये प्रति माह और 500 रुपये में गैस सिलिंडर के साथ सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा शामिल है। ‘रायतू भरोसा’ के तहत पार्टी ने प्रत्येक वर्ष किसानों को 15,000 की निवेश सहायता देने का वादा किया है। वहीं, खेतिहर मजदूरों को 12,000 रुपये दिए जाएंगे।

‘चेयुता’ के तहत पात्र लाभार्थियों को 4,000 रुपये सामाजिक पेंशन और 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने का वादा किया गया है। उन्होंने कहा, हमने कर्नाटक में दिया है और इन्हें लागू किया जा रहा है। बसों में निशुल्क यात्रा योजना के कारण महिलाएं विभिन्न मंदिरों और अन्य प्रार्थनास्थलों में जा रही हैं। हम तेलंगाना को दी गई सभी छह गारंटी लागू करेंगे। खरगे ने कहा, घोषणापत्र हमारे लिए गीता, कुरान और बाइबिल की तरह है। हम इसे लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी छह गारंटी को पहली कैबिनेट बैठक में पारित किया जाएगा। (Kharge Statement)

Related Articles

Back to top button