जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 2 मुठभेड़, जवानों ने 6 आतंकियों को किया ढेर

Encounter in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। पहला एनकाउंटर कुलगाम में 16 नवंबर की शाम से शुरू हुआ, जिसमें पांच आतंकी मारे गए। दूसरा एनकाउंटर राजौरी में हुआ, जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। बता दें कि 16 नवंबर की शाम कुलगाम के सामनू इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।ऑपरेशन में सेना की 34वीं राष्ट्रीय राइफल्स, 9 पैरा (एलीट स्पेशल फोर्स यूनिट), CRPF और राज्य पुलिस शामिल थी।

यह भी पढ़ें:- मराठा आरक्षण के लिए एक और जान चली गई, 14 साल की लड़की ने लगाई फांसी

कश्मीर पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ गुरुवार शाम साढ़े 4 बजे से शुरू हुआ था। देर रात अंधेरे की वजह से इसे रोक दिया गया, लेकिन सुबह होते ही एक बार फिर फायरिंग शुरू हो गई। पांचों आतंकी जिस घर में छिपे हुए थे, क्रॉस फायरिंग के दौरान उसमें आग लग गई। आतंकियों की बॉडी ड्रोन कैमरा के जरिए देखी गई है। ​​​​​कुलगाम में मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इसमें 4 एके47 राइफलें, 10 एके-47 मैगजीन, 2 पिस्तौल, 3 पिस्टल मैगजीन, 4 ग्रेनेड और बारूद पाउच शामिल हैं। ये सभी जम्मू-कश्मीर के ही रहने वाले थे। (Encounter in Jammu Kashmir)

साउथ कश्मीर के DIG रईस मोहम्मद भट ने बताया कि मारे गए आतंकवादी समीर फारूक और दानिश हमीद छोटीगाम शोपियां के कश्मीरी पंडित सोनू भट पर हमले में शामिल थे। इसके अलावा दानिश ने याकूब शाह के साथ मिलकर 13 जुलाई को शोपियां में बाहरी मजदूरों पर हमला किया था, जिसमें 3 लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा मारा गया आतंकवादी फारूक शेख स्थानीय लोगों को उग्रवाद में शामिल होने के लिए उकसाने और लालच देने के अलावा अल्पसंख्यक धरना स्थलों पर हमला करने में शामिल था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उनका सफाया किया जा रहा है।  (Encounter in Jammu Kashmir)

Related Articles

Back to top button