आज तमिलनाडु के तट से टकरा सकता है तूफान मिचौंग, PM मोदी बोले- हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश

Cyclone Michaung Update : तमिलनाडु के तटवर्ती तट से आज ‘मिचौंग’ तूफान टकरा सकता है. राज्य सरकार ने इस तूफान के मद्देनजर संभावित स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह चक्रवात ‘मिचौंग’ को लेकर देश के पूर्वी तटीय राज्यों की सरकारों के साथ निरंतर संपर्क में हैं.

पीएम मोदी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने का भी आग्रह किया. प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यालय में चुनावी जीत पर अपने संबोधन के दौरान कहा,’चक्रवात ‘मिचौंग’ पूर्वी तटीय क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है. केंद्र सरकार निरंतर राज्य सरकारों के संपर्क में है और उनकी मदद कर रही है.’ उन्होंने कहा,’मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्यों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने का आग्रह करता हूं. (Cyclone Michaung Update)

यह भी पढ़े :- Horoscope 4 December 2023 : सोमवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

भाजपा मुख्यालय में दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि इस उत्साह और जोश के माहौल के बीच चक्रवाती तूफान का खतरा भी बन रहा है। यही वजह है कि इस जश्न के मौके पर मैं अपने देशवासियों को सलाह देता हूं कि वह चक्रवाती तूफान मिचौंग को लेकर सतर्क रहें। केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है और उन्हें हरसंभव मदद दे रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता के यही मूल्य हैं। हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश है और देशवासी हर चीज से बड़े हैं।

उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि राज्य को हरसंभव मदद दी जाए. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हवा का कम दबाव का क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ में तब्दील हो गया. (Cyclone Michaung Update)

Related Articles

Back to top button