Cash for query Row: महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश, सांसद ने कहा- अब महाभारत का युद्ध देखेंगे

Cash for query Row: पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में आरोपी TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लोकसभा में पेश कर दी गई. बीजेपी सांसद विजय सोनकर ने रिपोर्ट पेश की. इस बीच विपक्ष ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की. रिपोर्ट पेश होने के बाद सरकार की ओर से महुआ मोइत्रा की सदस्यता ख़त्म करने का प्रस्ताव आ सकता है.फिलहाल लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

इस रिपोर्ट में तृणमूल कांग्रेस सांसद को रिश्वत (Cash for query Row) लेकर सवाल पूछने के मामले में सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की गई है. एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर ये रिपोर्ट सदन के पटल पर रख सकते हैं. समिति ने 9 नवंबर को एक बैठक में महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश करते हुए रिपोर्ट स्वीकार की थी.

यह भी पढ़े :- Alert On Medicine! बेहद खतरनाक है ‘मेफ्टाल’ पेनकिलर का सेवन, जारी किया सरकार ने अलर्ट

कथित कैश फॉर क्वेरी (Cash for query Row) मामले में संसद की एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश किए जाने से पहले तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब लोग महाभारत का युद्ध देखेंगे।

मीडिया से बात करते हुए सांसद महुआ ने कहा, “मां दुर्गा आ गई हैं, हम देखेंगे। ये लोग जो कपड़े छीनने लगे हुए हैं, वह अब महाभारत का युद्ध देखेंगे।” इस दौरान महुआ ने प्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता का एक अंश बोलते हुए सरकार पर तंज भी किया। उन्होंने कहा, “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।”

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के जरिए मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी, जिसमें उन पर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।

बता दें कि महुआ एथिक्स कमेटी के सामने 2 नवंबर को पेश हुईं. वह बैठक से एथिक्स कमेटी से नाराज़ होकर निकलीं. उन्होंने पैनल के सदस्यों पर भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया. महुआ को कमेटी के विपक्षी सदस्यों ने समर्थन दिया. कमेटी के अध्यक्ष ने भी महुआ पर असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगाया.

Related Articles

Back to top button