कांग्रेस और राहुल गांधी समेत सभी नेताओं के ट्वीटर अकाउंट हुए अनलॉक, लिखा ‘सत्यमेव जयते’

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत ट्विटर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट को अनलॉक कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को बंद करने के कारण खड़े हुए विवाद के करीब करीब एक सप्ताह बाद इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने शनिवार को राहुल गांधी, पार्टी और उसके कई वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट को अनलॉक कर दिया है।

14 अगस्त 1947 : जानें किसने खीचीं देश के बीच ये लकीर, किस आधार पर अलग हुए भारत- पाकिस्तान

ट्विटर अकाउंट लॉक होने के कारण लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने 6 अगस्त के बाद इस प्लेटफॉर्म पर कोई पोस्ट नहीं किया है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक नया ट्वीट किया है. कांग्रेस ने ट्विटर अकाउंट के रीस्टोर किए जाने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा ‘सत्यमेव जयते’। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 11 अगस्त के बाद ट्वीट किया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को कहा था कि उसके और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने बंद (लॉक) कर दिया है। हालांकि ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि नियमों का उल्लंघन करने पर ये कदम उठाया गया।

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले मनाया जायेगा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस, पीएम ने किया ऐलान

इसीलिए हुआ था राहुल गांधी का अकाउंट लॉक

कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था। कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट को बंद किये जाने संबंधी मैसेज का स्क्रीन शॉट फेसबुक पोस्ट में शेयर किया था। उसने कहा, ‘‘जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे।

Related Articles