16 अगस्त से बजेगा यूपी में चुनावी बिगुल, जोर-शोर से हो रही रैलियों की तैयारी

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क।

देश के उत्तरप्रदेश राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से जोर-शोर से शुरू हो चुकी है। चुनाव से पहले सभी विपक्षी राजनीतिक दल अलग-अलग तरीके के सत्ताधारी दल भाजपा को घेरने में लगी हैं। सभी दलों ने अपनी-अपनी रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है। कोई ब्राह्मणों को अपने पाले में खिचने में लगा है तो कोई दलितों और ठाकुरों को अपने खेमें में जोड़ने की कवायद में जुट गया है। इसी क्रम में 16 अगस्त से राजनीतिक दलों की यात्राएं शुरू होने जा रही हैं।

कांग्रेस और राहुल गांधी समेत सभी नेताओं के ट्वीटर अकाउंट हुए अनलॉक, लिखा ‘सत्यमेव जयते’

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब करीब 5 महीने हैं। ऐसे में दिल्ली में यूपी के सांसदों की बैठक के बाद भाजपा आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है। भारतीय जनता पार्टी ने मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश में शुरू होगी। बताया जा रहा है कि यह यात्रा बीजेपी संगठन के सभी छह क्षेत्रों के जिलों में निकलेगी और स्थानीय विधायक और सांसद भी जन आशीर्वाद यात्रा का हिस्सा बनेंगे।

14 अगस्त 1947 : जानें किसने खीचीं देश के बीच ये लकीर, किस आधार पर अलग हुए भारत- पाकिस्तान

भाजपा के विरोध में निकलेगी जनवादी पार्टी

सपा का समर्थन करने वाले दो छोटे दलों जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल यूपी के बलिया और पीलीभीत से 16 अगस्त से यात्रा की शुरुआत करेंगे। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) द्वारा आयोजित भाजपा हटाओ, प्रदेश बचाओ जनवादी जनक्रांति यात्रा का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन 16 अगस्त को बलिया से शुरू होकर 31 अगस्त को अयोध्या में समाप्त होगी। इस कार्यक्रम को सपा नेता अंबिका चौधरी हरी झंडी दिखाएंगे।

Related Articles