राहुल गांधी का दावा, ममता बनर्जी अब भी गठबंधन का हिस्सा, सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है

Lok Sabha Election 2024 : इंडिया गठबंधन में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. इस वजह से कई दलों ने कांग्रेस को आंख दिखानी शुरू कर दिया है. कुछ राज्यों में क्षेत्रीय दलों ने गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने के संकेत देने शुरू कर दिए हैं. टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बीते दिनों इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था. जिसके बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान आया है.

INDIA गठबंधन पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “ममता बनर्जी पूरी तरह से गठबंधन का हिस्सा हैं और अधिकांश अन्य सदस्य जो INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं, वे अभी भी गठबंधन के सदस्य हैं. हां, नीतीश कुमार ने गठबंधन छोड़ दिया है और वह बीजेपी में चले गए हैं. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके जाने की क्या वजह है. हम बिहार में INDIA गठबंधन के रूप में लड़ेंगे. इसलिए मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि हमारे कई साथी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं.

यह भी पढ़े :- पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा था, “INDIA गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए बना है, इसमें ममता बनर्जी, वामपंथी पार्टियां, कांग्रेस पार्टी, कुल 27 पार्टियां हैं. इसे हमें विधानसभा चुनाव के नजरिए से नहीं लोकसभा चुनाव के नजरिए से देखना चाहिए. हमने दरवाजा बंद नहीं किया है, न ही हमने सीटों को लेकर कोई एकतरफा घोषणा की है. हमारी ओर से बातचीत चल रही है. (Lok Sabha Election 2024)

गौरतलब है कि बीते ममता बनर्जी ने कहा था, ‘मैंने जो सुझाव दिए उन सभी को नकार दिया गया. हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है.’ इसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ चल गई. जबकि मायावती ने किसी के साथ गठबंधन नहीं करने का ऐलान कर दिया है. (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button