कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- अडाणी मुद्दे पर डरे हुए हैं PM मोदी

Rahul Gandhi Press Conference: विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सदन में स्पीकर से कहा कि मैं सदन में बोलना चाहता हूं। सरकार के 4 मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाया है तो मुझे अपनी बात रखने का हक है। मैं स्पष्ट नहीं कह सकता पर मुझे नहीं लगता है कि मुझे बोलने देंगे। मैं आशा करता हूं कि कल मुझे सदन में बोलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- ये है दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे प्लेटफॉर्म, लंबाई इतनी कि दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम

राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पहुंचने के 1 मिनट बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। कुछ दिन पहले जो मैंने सदन में नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते पर जो भाषण दिया उसे सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया। उस भाषण में ऐसी कोई चीज नहीं थी, जो सार्वजनिक रिकॉर्ड में ना हो। ये पूरा मामला भ्रमित करने का मामला है। सरकार और प्रधानमंत्री अडानी के मुद्दे से डरे हुए हैं। इसलिए उन्होंने ये तमाशा खड़ा किया है। (Rahul Gandhi Press Conference)

राहुल ने कहा कि अगर वे मुझे संसद में बोलने की अनुमति देते हैं, तो मैं वही कहूंगा जो मुझे लगता है। इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जिस मांग को लेकर हमने कल विरोध प्रदर्शन किया था आज भी वही है। हमारी जेपीसी की मांग है, लेकिन ये सरकार मान नहीं रही है। इसलिए आज हमने मानव श्रृंखला बनाई। जब उनके पास बहुमत है तो वो जेपीसी के लिए क्यों डर रहे हैं। वहीं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल ने स्पीकर से मुलाकात की, उन्होंने उनके ऊपर उठ रहे आरोपों पर सदन में जवाब देने की मांग को लेकर अध्यक्ष से बात की। (Rahul Gandhi Press Conference)

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए। देश राहुल गांधी से माफी की मांग कर रहा है। सारे सांसद उनसे माफी की मांग कर रहे हैं। विदेशी धरती पर इस तरह की बात बोलने के लिए उन्हें माफी मांगनी ही चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। जिस मुद्दे पर वित्त मंत्री ने बात की है उन्हीं मुद्दों को लेकर कुछ विषय उठाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सदन का जो घोर अपमान किया है उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। (Rahul Gandhi Press Conference)

Related Articles

Back to top button