गैस लीक होने से घर में लगी आग, जिंदा जलने से 6 लोगों की मौत

Haryana Fire Incident: हरियाणा के पानीपत में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां के तहसील कैंप में राधा फैक्ट्री के पास एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने से पूरा घर आग की चपेट में आ गया। उस वक्त घर के अंदर पति-पत्नी और 4 बच्चे मौजूद थे, जिनकी आग की चपेट में आने से मौत हो गई है। पता चला है कि जिस वक्त गैस सिलेंडर में आग लगी, वह खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे। आग इतनी तेजी से फैली कि सभी बैड पर पड़े ही कंकाल हो गए। उन्हें अंदर से बाहर निकलने या शोर मचाने तक का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:- मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 लोगों की मौत, 8 गंभीर

हादसे का पता चलते ही इलाके में कोहराम मच गया। जब तक पड़ोसी वहां पहुंचे, तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरूआती जांच के बाद SP शशांक कुमार सावन ने कहा कि हादसा सिलेंडर फटने से नहीं बल्कि लीकेज से हुआ है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। DSP मुख्यालय धर्मबीर खर्ब ने बताया कि सिलेंडर से गैस लीकेज हुई है। जैसे ही उन्होंने चाय बनाने के लिए आग जलाने की कोशिश की तो धमाके से आग लग गई, जिससे पूरे कमरे में आग फैल गई। इससे अंदर घुटन हो गई और सबकी मौत हो गई। (Haryana Fire Incident)

वहीं मृतकों में पति-पत्नी और 4 बच्चे थे। बच्चों में 2 लड़कियां और 2 लड़के हैं। मृतकों की पहचान अब्दुल करीम (50), उसकी पत्नी अफरोजा (46), बड़ी बेटी इशरत खातुन (17-18), रेशमा (16), अब्दुल शकूर(10) और अफान (7) के रूप में हुई है। ये वेस्ट बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के रहने वाले थे। अभी परिवार परशुराम राम कॉलोनी, KC चौक, गली नंबर 4 में रह रहा था। हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। किसी को भी घर के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। (Haryana Fire Incident)

Related Articles

Back to top button