रायगढ़ में 11 और 12 सितंबर को रोजगार मेले का आयोजन, 395 पदों पर होगी भर्ती

Raigarh Rojgar Mela: रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के प्रयासों से जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने लगातार कार्य किया जा रहा है। रोजगार मेले और काउंसलिंग शिविरों के जरिए आवेदकों को कंपनी में जॉब के लिए सीधे अप्लाई करने का मौका मिल रहा है। बीते महीनों में लगाए गए रोजगार मेलों से विभिन्न कंपनियों ने जिले के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार प्रदान किया है। इसी कड़ी में आगामी 11 और 12 सितंबर को फिर एक रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें करीब 395 पदों पर भर्तियां ली जाएगी। इसमें शामिल होने वाले आवेदक जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर 10 सितंबर तक पंजीयन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- जांजगीर के बाद राजनांदगांव में भरोसे का सम्मेलन, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे होंगे शामिल

वहीं पोर्टल में पूर्व से पंजीकृत अर्हताधारी आवेदक सीधे रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं। जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में 11 और 12 सितंबर 2023 को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 11 नियोजकों के माध्यम से लगभग 395 पदों पर भर्ती की जाएगी। पोर्टल में पंजीकृत आवेदक निर्धारित तिथि को ट्रेड के अनुसार जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित हो सकते हैं। रोजगार मेला में जिन पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 11 सितंबर को 106 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें तकनीकी रिक्तियां और अप्रेंटिसशिप शामिल है। (Raigarh Rojgar Mela)

ऐसे करें रोजगार मितान पोर्टल में पंजीयन

इसके लिए शैक्षणिक योग्यता ITI, डिप्लोमा, B.E./B.Tech है। इसी तरह 12 सितंबर को 289 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें गैर तकनीकी और सिक्योरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियां है। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, 12 वीं, स्नातक उत्तीर्ण के साथ कम्प्यूटर का ज्ञान आवश्यक है। आवेदक इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर अवलोकन कर सकते है। रोजगार मेले में ऑनलाइन पंजीयन के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल बनाया गया है। इसमें पंजीयन के लिए आवेदक कोhttps://raigarhrozgarmitan.in पोर्टल में जाना होगा। वहां तीन लाइन वाले मेनू बटन पर क्लिक करने पर एक ड्रॉप डाउन मेनू खुलेगा, जिसमें रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिया होगा। (Raigarh Rojgar Mela)

इसे क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। जिसमें आवेदक को अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए इस नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा। जिसे इंटर करने पर एक नया पेज ओपन होगा। यहां आवेदक के बारे में बेसिक जानकारी जैसे नाम, नंबर, ईमेल ID, शैक्षणिक योग्यता डालनी होगी। इस पंजीयन प्रोसेस से रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में आवेदक का अकाउंट बन जायेगा। जिसे लॉग इन करने के लिए पासवर्ड भी इसी पेज में बनाया जा सकेगा। इसके बाद आवेदक को जॉब कैटेगरी चुनना होगा, जिसके लिए वह आवेदन करना चाहता है। इसमें एक से ज्यादा कैटेगरी के जॉब चुने जा सकते हैं। (Raigarh Rojgar Mela)

प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं एप

जिला प्रशासन द्वारा पंजीयन की प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एप भी बनवाया गया है। इसके प्ले स्टोर में जाकर ‘Raigarh Rozgar Mitan‘ टाइप करना होगा। या https://shorturl.at/adptM  इस लिंक को क्लिक करके एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें मोबाइल नंबर के जरिए OTP प्राप्त कर पंजीयन किया जा सकता है। QR कोड स्कैन कर भी ‘रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल’ और एप पर पहुंच सकते हैं। (Raigarh Rojgar Mela)

Related Articles

Back to top button