Trending

Raipur Helicopter Accident: रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान कैश हुआ हेलीकॉप्टर, 2 पायलटों की मौत

रायपुर के स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान स्टेट हेलीकॉप्टर कैश (Raipur helicopter accident) हो गया, जिससे 2 पायलटों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक हादसे में पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस हादसे को लेकर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस दुख के समय में ईश्वर पीड़ित परिवारों को शक्ति दे।

रायपुर विमान हादसा
रायपुर विमान हादसा

यह भी पढ़ें:- National Anthem in Madrasas: मदरसों में राष्ट्रगान को किया गया अनिवार्य, अब पढ़ाई से पहले रोज होगा ‘जन-गण-मन’

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि ‘अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश (Raipur helicopter accident) होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति।’

चीन के विमान में अचानक लगी आग

इधर, चीन के चोंगकिंग एयरपोर्ट पर तिब्बत एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। हादसे में कम से कम 40 यात्रियों को चोट आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चोंगकिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट टेक-ऑफ के दौरान रनवे से नीचे उतर गई, जिससे उसमें आग लग गई। विमान में 113 यात्री और 9 क्रू मेंबर्स सवार थे। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल आग को बुझा दिया गया है और रनवे को बंद कर दिया गया है।

विमान हादसे में 132 पैसेंजर की मौत

वहीं 22 मार्च को चीन के गुआंग्शी में चाइना ईस्टर्न पैसेंजर एयरलाइंस का विमान गुआंग्शी की पहाड़ियों में क्रैश हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 123 यात्री और 9 क्रू मेम्बर्स सवार थे। विमान क्रैश होने के बाद वहां के जंगल में आग लग गई थी। जानकारी के मुताबिक प्लेन दो मिनट से भी कम समय में 30 हजार फीट नीचे गिर गया और 563 किमी/घंटे की रफ्तार से पहाड़ों से टकराकर क्रैश हुआ था।

Related Articles

Back to top button