क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, राजधानी रायपुर में होगा इंटरनेशनल मैच

Raipur International Cricket: छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम को पहली इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी मिल गई है। बता दें कि 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेल जाएगा। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें:- जिले के ज्यादातर स्कूलों में शिक्षकों की कमी, बड़े आंदोलन की तैयारी में ABVP

जानकारी के मुताबिक BCCI की दौरा और कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक हुई, जिसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया है। इस दौरे में तीन वनडे और तीन T-20 मैच खेले जाने हैं। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवारी को हैदराबाद में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में और तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं T-20 की बात करें तो पहला मुकाबले 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। (Raipur International Cricket)

राजधानी में हो चुके हैं IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के मुकाबले

बता दें कि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अब तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। इसके पहले यहां पर IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का मुकाबला खेला जा चुका है। इधर, कप्तान रोहित शर्मा की 28 गेंद पर 51 रनों की नाबाद पारी के बावजूद भारत दूसरे वनडे में बांग्लादेश से 5 रन से हार गया। 272 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 49.4 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बना लिए थे। जीत के लिए आखिरी दो गेंद पर दो छक्कों की जरूरत थी। रोहित ने 5वीं गेंद पर छक्का जमा दिया, लेकिन आखिरी गेंद पर वे ऐसा नहीं कर सके। इसके साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। (Raipur International Cricket)

टीम इंडिया को दूसरी बार मिली हार

बता दें कि ये भारत की बांग्लादेश में वनडे सीरीज में लगातार दूसरी सीरीज हार है। इससे पहले 2015 में बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। अंगूठे की चोट के कारण रोहित शर्मा इस मैच में ओपनिंग नहीं कर पाए। वे 9वें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर उतरे। आखिरी तीन ओवर के खेल में भारत को 40 रन की जरूरत थी। 48वें ओवर में मोहम्मद सिराज स्ट्राइक पर थे और रोहित नॉन स्ट्राइक पर। मुस्तफिजुर रहमान ने इस ओवर में सिराज को 1 रन भी नहीं लेने दिया, जो कही ना कही हार का कारण बना। (Raipur International Cricket)

Related Articles

Back to top button