छत्तीसगढ़ में भाजपा की परिवर्तन यात्रा 12 से, गृहमंत्री अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

Cg Vidhan Sabha Chunav 2023 : 22 प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा के बाद पार्टी के चुनाव कार्यालय में खुलने शुरु हो गए हैं वहीं इन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार प्रसार भी शुरू हो गया है। सीधे मतदाताओं से जुड़कर भाजपा परिवर्तन यात्रा शुरूआत करने जा रही है।

12 सितंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर आएंगे। इतना ही नहीं इस परिवर्तन यात्रा में इनके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बाबूलाल मंडावी भी शामिल होंगे।

16 दिनों तक चलेगी यात्रा

(Cg Vidhan Sabha Chunav 2023) 16 दिवसीय यह यात्रा 21 जिलों में 1,728 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। साव ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 16 सितंबर को जशपुर में दूसरी परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि यह यात्रा राज्य के बिलासपुर और सरगुजा संभाग में 12 दिनों में 1,261 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। उन्होंने बताया कि दोनों यात्राओं के तहत 84 जनसभा, 85 स्वागत सभा और सात रोड शो होंगे। यह यात्रा 87 विधानसभा क्षेत्रों में 2,989 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद बिलासपुर में समाप्त होंगी। यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े :- AP Police to Pawan Kalyan Arrest : चंद्रबाबू नायडू से मिलने जा रहे पवन कल्याण को पुलिस ने हिरासत में लिया

बता दें कि दंतेवाड़ा से निकलने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को गृहमंत्री अमित शाह हरी झंडी दिखाकर वापस दिल्ली लौट जाएंगे। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भी आने की चर्चा हो रही है। प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं का 12 सितंबर को बस्तर के दंतेवाड़ा में जमावड़ा रहेगा। प्रदेश संगठन ने व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। (Cg Vidhan Sabha Chunav 2023)

सत्ता में वापसी की कोशिश

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद, भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों भारी हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी अब सत्ता में वापसी की कोशिश में है। भाजपा ने पिछले महीने उन 21 सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जहां वह 2018 में कांग्रेस से हार गई थी। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं की गई है। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीट में से 68 सीट जीती थीं, जबकि भाजपा 15 सीट पर जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जोगी को पांच सीटें और उसकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी को दो सीट पर जीत मिली थीं। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीट हैं। (इनपुट-भाषा)

Related Articles

Back to top button