CG Assembly Election 2023 : चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, बेटे संग भाजपा में लौटे धर्म गुरु बालदास

CG Assembly Election 2023 : विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासी उठापटक का दौर शुरू हो चुका है। इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए सतनामी समाज के धर्म गुरु बालदास ने फिर एक बार भाजपा का दामन थाम लिया है। बेटे गुरु खुशवंत गोसाई के साथ मंगलवार को उन्‍होंने भाजपा प्रवेश किया। भाजपा प्रवेश के साथ ही गुरु बाल दास ने अपने बेटे के लिए आरंग सीट से टिकट की दावेदारी भी पेश कर दी है।

कांग्रेस पर लगाया उपेक्षा का आरोप

मीडिया से चर्चा करते हुए गुरु बालदास ने कहा कि कांग्रेस में सामाजिक तौर पर उनकी बहुत उपेक्षा हुई हैं। उनके साथ भेदभाव किया गया। वहीं समाज के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं किया गया । उन्होंने कहा कि भाजपा में सम्मान मिला (CG Assembly Election 2023) तो इधर आ गए। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके बेटे गुरु खुशवंत साहेब ने आरंग विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट के लिए दावेदारी की है।

यह भी पढ़े :- बारिश के कारण बढ़ा डेंगू और मलेरिया का खतरा, सोते समय करें मच्छरदानी का उपयोग

(CG Assembly Election 2023) बता दें कि गुरु घासीदास के वंशज धर्मगुरु बालदास अभा सतनाम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और भंडारपुरी पीठ सहित कई धर्मस्थलों के प्रमुख है। उनका सतनामी समाज में खासा प्रभाव है। माना जा रहा है कि गुरु बालदास के इस कदम से कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो सकता है।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले वे कांग्रेस में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में कोई पद नहीं मिलने से वे नाराज चल रहे थे। धर्मगुरु बालदास का राज्‍य की एससी आबादी पर पर बड़ा प्रभाव है। चुनाव से पहले उनके भाजपा में शामिल होने से राज्‍य की एससी आरक्षित 10 सीटों के साथ ही एससी आबादी वाली अन्‍य सीटों पर भी भाजपा को फायदा हो सकता है। उल्‍लेखनीय है कि 2018 के चुनाव में एससी आरक्षित 10 में से 7 सीट कांग्रेस जीती थी।

Related Articles

Back to top button