राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने सभी से की वोट की अपील

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जयपुर, जोधपुर समेत कई शहरों में सुबह से ही लंबी कतार दिखने को मिल रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें:- महाराजा अग्रसेन कॉलेज में स्पोर्ट्स शुरू, टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण होरा ने किया उद्घाटन

वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 पहुंचकर वोट दिया। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि बीजेपी सभी सीटों पर जीत रही है। राजस्थान विकास के मुद्दों पर वोट करने वाला है। मैंने सभी से अपील की है कि वो शत प्रतिशत मतदान करें। बीजेपी की सरकार राजस्थान में बनने वाली है। (Rajasthan Election 2023)

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बूथ नंबर 107, मिश्रीमल जी मेहताब देवी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अपना वोट डाला। साथ ही कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए, बढ़ते अपराधों से मुक्ति और तृष्टिकरण से मुक्ति के लिए हमने यहां पर बीजेपी के पक्ष में ऐसा मतदान किया है कि भविष्य में यहां पर कांग्रेस की सरकार कभी भी नहीं आएगी क्योंकि राजस्थान की जनता ने जो 5 सालों में झेला वैसा कभी नहीं हुआ है इसलिए राजस्थान में बीजेपी के पक्ष में मतदान हो रहा है और बीजेपी को 150 से अधिक सीट मिलनी वाली है। (Rajasthan Election 2023)

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने राड़ी के बालाजी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके बाद झालावाड़ के सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड कमरा नंबर 2 में पहुंचकर अपना वोट डाला। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोट डालने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा, “मेरा आग्रह सभी मतदाताओं से है, विशेषकर नए मतदाताओं को कहूंगी कि जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं। (Rajasthan Election 2023)

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में वोट डाला। उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है। जनता अबकी बार मतदान करते समय जो पिछले 5 साल दु:ख तकलीफ झेला है उसे ध्यान में रखकर मतदान करने वाली। तिजारा से भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने अलवर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 में अपना वोट डाला। भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोट डालने के बाद भाजपा नेता सतीश पूनिया ने कहा, “राजस्थान का मतदाता इस बार कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए तैयार है क्योंकि किसानों का कर्ज़ा माफी, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, कानून व्यवस्था के मुद्दों पर राजस्थान में एक प्रखर लोक जागरण हुआ है और वही कांग्रेस की हार का कारण बनेगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह निश्चित है कि इस बार सरकार रिपीट होगी। जनता का मूड इस बार सरकार रिपीट करने का ही है। हमारे शासन और हमारी योजनाओं को लोगों ने पसंद किया है। राज्य के हित को देखते हुए हमने जो सुशासन दिया है, इतनी अच्छी योजनाएं दी हैं, सरकार रिपीट होगी तो ही ये योजनाएं और मजबूत होंगी। अगर वे (भाजपा) सत्ता में आए तो उन योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा, उन्होंने पहले भी ऐसा किया है…हम और ज्यादा योजनाएं लेकर आना चाहते हैं। हमारा 2030 का एजेंडा साफ है। (Rajasthan Election 2023)

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि राज्य में कांग्रेस को दोबारा मौका मिलेगा। राजस्थान की जनता पिछले 5 साल के कार्यकाल को देखेगी और उसके बाद आकलन करके मतदान करेगी। मुझे पूरा विश्वास राजस्थान और बाकी अन्य राज्य में कांग्रेस जीतेगी। हमें सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या मिलेगी। 

भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा ने CM अशोक गहलोत के बयान पर कहा कि उनको 3 दिसंबर मतगणना के दिन करंट लगने वाला है। भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करने के बाद कहा, “मैं पिछले 50 दिन में गांव-गांव गया। जिस तरह से महिलाओं का आशीर्वाद प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के लिए है, मैंने ऐसा आज तक नहीं देखा। युवा शक्ति, मातृ शक्ति बदलाव का बड़ा कारण बनेगी।  (Rajasthan Election 2023)

Related Articles

Back to top button