गुजरात में चुनाव से पहले ATS ने की 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी, 65 लोग गिरफ्तार

ATS Raid in Gujarat: गुजरात में चुनावी माहौल के बीच आयकर विभाग के बाद आतंकवाद निरोधी दस्ते यानी ATS ने भी बड़ी कार्रवाई की है। ATS की टीम ने राज्य के 13 जिलों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस, जीएसटी विभाग के साथ साझा ऑपरेशन चला रही है और अब तक सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे जिलों में डेढ़ सौ ठिकाने पर छापे मारे गए हैं। ये छापेमारी अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर टैक्स चोरी और धन के लेन-देन को लेकर की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- चुनावी माहौल के बीच गुजरात में IT की कार्रवाई, 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि साजिद अजमल शेख और शहजाद नाम के शख्स एटीएस के रडार पर थे। उनके ऊपर एटीएस की कई दिनों से नजर थी। एटीएस ने शुक्रवार रात सबसे पहले इन्हीं दो लोगों को गिरफ्तार किया। जांच में पाया गया है कि साजिद और शहजाद कथित तौर पर पूरे राज्य में जीएसटी चोरी का एक बड़ा रैकेट चलाते हैं। मामले में करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी बताई जा रही है। आशंका है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के तार पीएफआई और हवाला रैकेट से जुड़े हुए हैं। इस तरह अब तक 65 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। (ATS Raid in Gujarat)

बता दें कि कल यानी 11 नवंबर को आयकर विभाग की टीम ने गांधीधाम, भुज और राजकोट समेत 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी फाइनेंस ब्रोकर, रीयल एस्टेट से जुड़े लोगों के ठिकानों पर की गई थी। हालांकि आयकर विभाग की ये कार्रवाई कितने रुपए की कर चोरी का है। इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा कि राजकोट, भुज और गांधीधाम, तीनों जगहों पर बड़ी संख्या में आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने रेड की कार्रवाई की थी। (ATS Raid in Gujarat)

बता दें कि आयकर विभाग और ATS की ये कार्रवाई चुनावी माहौल के बीच देखने को मिली है। जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे। पिछली 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर भाजपा का कब्जा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी की मजबूत एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं। (ATS Raid in Gujarat)

Related Articles

Back to top button