भारत आतंकियों को मारने के लिए पाकिस्‍तान में भी घुसेगा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक

Rajnath Singh Interview : राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद पर निपटने के लिए दो टूक शब्दों में कहा कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देंगे तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। साथ ही सख्त लहजें में उन्होंने कहा कि अगर वे पड़ोसी देश भाग गए तो भारत उन्हें वहीं घुसकर मार गिराएगा। गौरतलब है कि रक्षा मंत्री ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ की एक रिपोर्ट पर पूछे गए सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया था कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए पाकिस्तान में आतंकवादियों की मौत के घाट उतार दिया था।

यह भी पढ़े :- मोदी के खिलाफ बोलकर फंस गए महंत, चुनाव आयोग के आदेश पर FIR दर्ज, जानिए क्या है माजरा

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए वहीं घुसेंगे और उन्हें मार गिराएंगे। भारत के पास सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की ताकत है और पाकिस्तान को इसका एहसास होने लगा है। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया टिप्पणियों का सहमति जताते हुए कहा कि आज का भारत अब देखने वाला नहीं बल्कि जवाब देने वाला है।

भारत मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत रखता है- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी ने जो भी कहा है वह बिल्कुल सच है। वर्तमान भारत मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत रखता है। भारत के पास ताकत है, जिसका पाकिस्तान को भी एहसास होने लगा है। हालांकि अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है। उन्होंने कहा कि जो भी हो, वे हमारे पड़ोसी देश है। इतिहास के पन्नों को पलट कर देख लीजिए, भारत ने किसी भी देश पर हमला नहीं किया, न ही किसी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की।

तीखे लहजे में राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई भारत को आंखे दिखाएगा या आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ाने की कोशिश करेगा, तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। पिछले दिनों पाकिस्तान ने भारत पर देश की धरती पर हत्याएं करने का आरोप लगाया था लेकिन भारत ने सभी आरोपों से इनकार किया था। (Rajnath Singh Interview)

पाकिस्‍तान के आरोपों को भारत ने बताया था झूठा
पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसके पास पाकिस्‍तान के दो नागरिकों की हत्‍या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत हैं. वहीं भारत ने इसे इसे “झूठा और दुर्भावनापूर्ण” प्रचार बताया था.

गार्जियन की यह रिपोर्ट कनाडा और अमेरिका द्वारा भारत पर उन देशों में खालिस्तानी आतंकवादियों को मारने या मारने का प्रयास करने का आरोप लगाने के महीनों बाद आई है. (Rajnath Singh Interview)

Related Articles

Back to top button