मोदी के खिलाफ बोलकर फंस गए महंत, चुनाव आयोग के आदेश पर FIR दर्ज, जानिए क्या है माजरा

FIR on Charandas Mahant: प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान देने के चलते छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. चरणदास महंत के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की नामांकन रैली के दौरान चरणदास महंत ने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री के सिर में लाठी मारने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें:- पिछली सरकार ने वोट बैंक के लिए धर्मांतरण को बढ़ावा दिया: CM विष्णुदेव साय

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत द्वारा दिए गए बयान के बाद पूरे देश में इस बयान को लेकर चर्चा हो रही है. वहीं भाजपा लगातार इस मामले को लेकर शिकायत कर रही थी. (FIR on Charandas Mahant)

चुनाव आयोग के निर्देश पर हुई कार्रवाई
बता दें कि चरणदास महंत के खिलाफ यह कार्रवाई चुनाव आयोग के निर्देश पर की गई आरओ की जांच के बाद की गई है. जिसमें कोतवाली थाने में धारा 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. राजनांदगांव सीएसपी पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि राजनांदगांव में जो रैली हुई थी, जिसमें चरणदास महंत के ऊपर आरोप लगे थे. उस पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आरओ द्वारा जांच की गई, जिनके प्रतिवेदन के आधार पर आईपीसी की धारा 506 के तहत हमने अपराध पंजीबद्ध किया है और आगे की कार्रवाई विधिवत की जा रही है.

क्या है पूरा मामला?
राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की नामांकन रैली के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, “नरेंद्र मोदी के खिलाफ लाठी पकड़ने वाला आदमी चाहिए. नरेंद्र मोदी का मूड़ (सिर) फोड़ने वाला आदमी चाहिए और ये आदमी भूपेश बघेल हो सकते हैं, देवेंद्र यादव हो सकते हैं. इन्हें जिताकर दिल्ली भेजिए.” चरणदास महंत के इस बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. (FIR on Charandas Mahant)

Related Articles

Back to top button