फरवरी में राजिम में होगा माघी पुन्नी मेला का आयोजन, कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने किया तैयारियों का निरीक्षण

Rajim Punni Mela : राजिम त्रिवेणी संगम पर अगले महीने 5 फरवरी से 18 फरवरी को माघी पुन्नी मेला का आयोजन होना है। माघी पुन्नी मेला के आयोजन को लेकर जिले कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने आज मेला स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही मेला स्थल की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राजीवलोचन मंदिर, कुलेश्वर महादेव मंदिर, लक्ष्मण झूला और लोमश ऋषि आश्रम का मौके पर मुआयना किया। इस अवसर पर उनके साथ गरियाबंद जिले के कलेक्टर प्रभात मलिक भी मौजूद थे।

Rajim Punni Mela

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर आ रहे हैं 3 धमाकेदार फीचर्स, जिससे बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज, यहां देखें

Rajim Punni Mela : विभिन्न स्थलों का किया निरीक्षण

अधिकारीयों ने आज दोपहर 12 बजे महानदी, पैरी और सोंढूर नदी के संगम स्थल पर हर साल आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेला स्थल का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने कुलेश्वर महादेव मंदिर से नदी के किनारे मुख्य मंच तक की सड़क को चौड़ा करने का काम अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिया। साथ ही आयोजन से पूर्व सभी पहुंच मार्गों की साफ-सफाई कराने, पर्याप्त बिजली, लाइटिंग, बायो टॉयलेट, पेयजल की उपलब्धता आदि सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा साधु-संत समागम स्थल पर बनाए जाने वाले डोम तक अप्रोच रोड बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। साथ ही उन्होंने लोमश ऋषि आश्रम का अवलोकन एवं निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें : विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम में कपाट खुलने की तारीख आई सामने, इस दिन शुभ मुहूर्त में परंपरा के अनुसार खुलेंगे द्वार

Rajim Punni Mela

लोमश ऋषि आश्रम पहुंचे कलेक्टर

इस दौरान आश्रम के पुजारियों ने कलेक्टर से आश्रम में हवन सामग्री और भंडारे में भोजन पकाने हेतु लकड़ियों की मांग की। जिस पर कलेक्टर ने आवश्यक एवं उपयोगी सामग्रियों की व्यवस्था सुनिश्चित कराने अपर कलेक्टर चंद्रकांत कौशिक को निर्देशित किया। इसके अलावा कलेक्टर ने आश्रम परिसर में पर्याप्त रौशनी के लिए सोलर पैनल का प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरूद सोनाल डेविड सहित धमतरी और गरियाबंद जिले के अधिकारी मौजूद थे। (Rajim Punni Mela)

Related Articles

Back to top button