India vs New Zealand : T20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से दी मात, नहीं चला हार्दिक पांड्या का जादू

India vs New Zealand : वनडे सीरीज में 3-0 से मिली हार के बाद न्यूज़ीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत को 21 रन से हरा दिया। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मुक़ाबले में भारत ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के तूफानी अर्धशतक के बावजूद नहीं जीत पाया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India vs New Zealand : टीम इंडिया ने जीता था टॉस

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड विकेट कीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल के शानदार अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। कॉनवे ने 35 गेंद पर 1 सिक्स और 7 चौके की मदद से 52 और मिशेल ने 30 गेंद पर 5 सिक्स और 3 चौके की मदद से 59 रनों की तूफानी पारी खेली। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप, कुलदीप और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर आ रहे हैं 3 धमाकेदार फीचर्स, जिससे बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज, यहां देखें

न्यूज़ीलैंड की जवाबी पारी

जवाब में भारत की टीम वॉशिंगटन सुंदर के 28 गेंद पर 50 रनों के बावजूद 9 विकेट खोकर मात्र 155 रन ही बना सका। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 10 के स्कोर पर पहला झटका लगा। माइकल ब्रेसवेल ने ईशान किशन को क्लीन बोल्ड किया। वह पांच गेंदों में चार रन बना सके। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक दो बड़े झटके लगे।

भारत ने 15 रन पर टीम ने तीन विकेट गंवा दिए। तीसरे ओवर में जैकब डफी ने राहुल त्रिपाठी को कॉनवे के हाथों कैच कराया था। त्रिपाठी खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद चौथे ओवर में मिचेल सैंटनर शुभमन गिल को फिन एलेन के हाथों कैच कराया। शुभमन छह गेंदों में सात रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 51 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी की। लेकिन तभी 12वें ओवर में 83 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा। ईश सोढ़ी ने सूर्यकुमार यादव को फिन एलेन के हाथों कैच कराया। वह अर्धशतक से चूक गए। सूर्या ने 34 गेंदों में 47 रन की पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और दो सिक्स जड़े।

यह भी पढ़ें : विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम में कपाट खुलने की तारीख आई सामने, इस दिन शुभ मुहूर्त में परंपरा के अनुसार खुलेंगे द्वार

India vs New Zealand : नहीं चला कप्तान हार्दिक पांड्या का जादू

इसके अगले ओवर में भारत को एक और झटका लगा और कप्तान हार्दिक पांड्या भी खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। वह 20 गेंदों में 21 रन बना सके। हार्दिक का कैच ब्रेसवेल ने अपनी ही गेंद पर लपका। इसके बाद भारत को दो ओवर में दो झटके लगे। 16वें ओवर में दीपक हुड्डा मिचेल सैंटनर की गेंद पर स्टंप आउट हुए। वह 10 रन बना सके। इसके बाद 17वें ओवर में शिवम मावी रन आउट हुए। वह दो रन बना सके। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्यूसन और मिचेल सेंटनर ने दो -दो विकेट झटके। वहीं जैकब डफी और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button