Kejriwal Ki 10 Guarantee : केजरीवाल ने देश को दीं 10 गारंटी, मुफ्त बिजली, किसानों को MSP, जानें और क्या

Kejriwal Ki 10 Guarantee : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के सीएम ने देश की जनता के लिए अपनी 10 गारंटियों का ऐलान किया। इसी के साथ उन्होंने इस बात की भी गारंटी दी कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो इन सभी गारंटियों को पूरा करवाना उनकी गारंटी है।

यह भी पढ़े :- सीएम नीतीश ने लालू यादव पर जमकर निशाना साधा, कहा – खुद हटा तो पत्नी को बनाया, नौ गो बाल-बच्चा पैदा किया

लोकसभा चुनाव के लिए ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ ऐलान करते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा, ‘आज हम #LokSabhaElections2024 के लिए ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ का ऐलान करने जा रहे हैं। मेरी गिरफ़्तारी के कारण इसमें देरी हुई लेकिन अभी भी चुनाव के कई चरण बाकी हैं। मैंने अभी INDIA गठबंधन के दूसरे साथियों के साथ इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन मैं यह गारंटी लेता हूं कि INDIA गठबंधन के सत्ता में आने के बाद, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ये गारंटी लागू हो। ये 10 गारंटियां नये भारत का विजन हैं। ये सभी काम देश को मज़बूत करने वाले काम हैं और इन्हें अगले 5 साल में युद्ध स्तर पर पूरा किया जायेगा।’

क्या हैं Kejriwal Ki 10 Guarantee ?
अरविंद केजरीवाल ने कहा, ’10 गारंटी में से पहली गारंटी ये है कि हम देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। देश में 3 लाख मेगावाट बिजली पैदा करने की क्षमता है… हमारा देश मांग से अधिक बिजली का उत्पादन कर सकता है। हम सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे। इसमें 1.25 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे।’ केजरीवाल ने कहा, ‘आज हमारे सरकारी स्कूलों की हालत अच्छी नहीं है, हमारी दूसरी गारंटी यह है कि हम सभी के लिए अच्छी और उत्कृष्ट निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करेंगे। सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा देंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘आज हमारे देश में सरकारी अस्पताल की हालत अच्छी नहीं है। हमारी तीसरी गारंटी बेहतर स्वास्थ्य सेवा है। हम सभी के लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था करेंगे। हर गांव, हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे।’ इनके अलावा केजरीवाल ने चीन द्वारा क़ब्ज़ा की भारत की ज़मीन छुड़वाने के लिए सेना को पूरी स्वतंत्रता देने, अग्निवीर योजना बंद करके सभी अग्निवीरों को पक्का करने, स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक़ ही सभी फसलों पर MSP निर्धारित कर किसानों को फसलों का पूरा दाम दिए जाने, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने, बेरोज़गारी ख़त्म करने के लिए अगले 1 साल में 2 Crore रोज़गार देने, भ्रष्टाचार को ख़त्म करेंगे, BJP की वाशिंग मशीन को तोड़ने और GST का आतंक ख़त्म कर इसे PMLA से बाहर करने की गारंटी दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में महंगाई कम करने, हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने, 15 लाख रुपए और किसानों की आय दोगुनी करने समेत कई गारंटियाँ दी थीं लेकिन आजतक एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है। वहीं मैंने दिल्ली और पंजाब के चुनावों में फ़्री बिजली-पानी और अच्छे स्कूल और अस्पताल की गारंटी दी थी, जो मैंने पूरी की। (Kejriwal Ki 10 Guarantee)

Related Articles

Back to top button