WhatsApp पर आ रहे हैं 3 धमाकेदार फीचर्स, जिससे बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज, यहां देखें

Whatsapp New Features : WhatsApp समय के साथ काफी बदल रहा है। यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए वॉट्सएप नए-नए फीचर्स पर काम कर रहा है। सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नए डिजाइन किए गए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है। बीटाइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ड्राइंग एडिटर को बेहतर बनाने के लिए प्लेटफॉर्म तीन नई सुविधाओं को पेश करने की योजना बना रहा है। जिससे चैटिंग करने का अंदाज बदल जाएगा।

यह भी पढ़ें : विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम में कपाट खुलने की तारीख आई सामने, इस दिन शुभ मुहूर्त में परंपरा के अनुसार खुलेंगे द्वार

ये अपडेट एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इससे अपडेट के बाद यूजर को एक जरूरी फीचर कंपनी दे रही है। WhatsApp के इस फीचर से यूजर्स को बेहतर मैसेजिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा। नए अपडेट में कई फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसमें अपने आपको मैसेज करना, डेट से मैसेज सर्च करने का फीचर, ड्रैग एंड ड्रॉप टू शेयर इमेज फीचर मिलेंगे। इस अपडेट में सर्च बाय डेट और ड्रैग एंड ड्रॉप टू शेयर इमेज को हाइलाइट किया गया है।

Whatsapp New Features : नए फॉन्ट में कर सकेंगे टाइप

पहला फीचर यूजर को कई प्रकार के फॉन्ट्स में टाइप करने का मौका देगा। कीबोर्ड के ऊपर फॉन्ट के कई ऑप्शन्स डिस्प्ले होंगे। उस पर क्लिक कर के टाइप कर सकेंगे।

टेक्स्ट कर सकेंगे अलाइन

दूसरा फीचर टेक्स्ट अलाइनमेंट को फ्लैगजिबल करेगा। यूजर्स इस फीचर की मदद से टेक्स्ट को लेफ्ट, सेंटर या राइट में अलाइन कर पाएंगे। जिससे यूजर्स को फोटो, वीडियो में टेक्स्ट को फॉर्मेट करने का ज्यादा कंट्रोल मिलेगा।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा ने शुरू की एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग, जानिए क्या है इस कार की कीमत और खासियत

Whatsapp New Features : बैकग्राउंड कर सकेंगे चेंज

तीसरा फीचर यूजर्स को टेक्स्ट के पीछे बैकग्राउंड बदलने की अनुमति देगी। जिससे इम्पॉर्टेंट टेक्स्ट को सेपरेट करना आसान हो जाएगा। पिछले हफ्ते यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नई सुविधा पर काम कर रहा था। जो यूजर्स को उनकी ओरिजनल क्वालिटी में फोटो भेजने की अनुमति देगा।

Related Articles

Back to top button