Trending

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन, पूरे प्रदेश में शोक की लहर

Ramesh Nayar Death: छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर का निधन हो गया है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है। CM बघेल ने कहा है कि नैयर जी ने छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी पत्रकारिता के प्रतिमान स्थापित किए हैं। वे अपने कृतित्व और व्यक्तित्व से नई पीढ़ी के पत्रकारों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। CM बघेल ने नैयर के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

यह भी पढ़ें:- भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, प्वाइंट टेबल पर सबसे ऊपर इंडिया

BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी रमेश नैय्यर के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि नैय्यर पत्रकारिता के विश्वविद्यालय थे। वे देश के मूर्धन्य पत्रकार थे। राष्ट्रीय पत्रकारिता में उनका विशिष्ट योगदान रहा है और छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता में उनका अतिविशिष्ट योगदान है,जो अमर है नैय्यर जी ने पत्रकारिता की गरिमा को संवर्धित करते हुए नई पीढ़ी को मार्गदर्शन दिया। वे नैतिक मूल्य आधारित पत्रकारिता के प्रतीक के रूप में सदा सर्वदा स्मरण किये जायेंगे। पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी कमी शायद कभी पूरी नहीं की जा सकेगी।मैं भाजपा छत्तीसगढ़ के सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। (Ramesh Nayar Death)

पत्रकारिता की अपूरणीय क्षति: नारायण चंदेल

वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैय्यर के निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि उनका निधन छत्तीसगढ़ की सजग पत्रकारिता की अपूरणीय क्षति है। पत्रकार जनता और शासन व्यवस्था के बीच की कड़ी होते हैं। इसलिए नैय्यर जी का अवसान छत्तीसगढ़ की बड़ी क्षति है। उनके सिद्धांत राज्य की समृद्ध पत्रकारिता का मार्गदर्शन करते रहेंगे। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें। (Ramesh Nayar Death)

10 फरवरी 1940 में हुआ था जन्म

वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर के निधन की खबर से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर कई अखबारों में बतौर संपादक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। बता दें कि रमेश नैयर देश-प्रदेश में अपनी कलम का लोहा मनवाने वाले पत्रकारों में से एक थे। उन्हें प्लानमेन मीडिया हाउस ने ‘रत्न—छत्तीस’ के गौरव से भी सम्मानित किया था। ‘देशबंधु’, ‘युगधर्म’, ‘एम पी क्रॉनिकल’, ‘लोक स्वर’ ‘ट्रिब्यून’ ,’संडे ऑब्जर्वर’ और ‘दैनिक भास्कर’ में लंबे समय तक पत्रकारिता की। 10 फरवरी साल 1940 को गुजरात के कुंजाह में जन्म लेने वाले रमेश नैयर अपनी निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पूरे देश में एक मिसाल माने जाते थे। (Ramesh Nayar Death)  

Related Articles

Back to top button