कटघोरा परिक्षेत्र अधिकारी मृत्युजंय शर्मा निलंबित, कलेक्टर ने दी सख्त चेतावनी

Range Officer Suspended: प्रधान मुख्य वन संरक्षक और वन बल प्रमुख संजय शुक्ला द्वारा कटघोरा वन मंडल अंनर्गत परिक्षेत्र अधिकारी चैतमा मृत्युजंय शर्मा को कार्य में लापरवाही बरतने और अनियमितता के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में परिक्षेत्र अधिकारी शर्मा का मुख्यालय- मुख्य वन संरक्षण कार्यालय बिलासपुर वृत्त निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें:- अब इतने सालों में कबाड़ में बदल जाएंगे सरकारी वाहन, मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान

गौरतलब है कि शर्मा के कार्यरत अवधि में ग्रीन इंडिया के तहत वनप्रबंधन समितियों-कन्हैयापारा,चनवारीपारा,कोडार,कर्रानवापार,कर्रानवाडीह,कर्रापरसापानी और जमनीपानी में तालाब निर्माण कार्य में लापरवाही समेत अनियमितता पाए जाने के कारण कार्रवाई की गई है। (Range Officer Suspended)

धान खरीदी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: कलेक्टर

बलौदाबाजार कलेक्टर रजत बंसल ने सिमगा विकासखंड अंतर्गत धान खरीदी केंद्र शिकारी केशली में परिवहन संबंधित अनियमिताओं को गंभीरता से लेते हुए सख्त चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा जिलें में किसी भी जगह धान खरीदी के कार्य मे किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने उप पंजीयक सहकारी संस्था के रिपोर्ट के आधार पर शिकारी केशली में अनियमिताओं के दोषी कर्मचारी खरीदी प्रभारी शंकरलाल वर्मा और कंप्यूटर आपरेटर भरत वर्मा को धान खरीदी कार्य से पृथक करतें हुए उनकी बर्खास्ती की अनुशंसा कर दी गई है। (Range Officer Suspended)

उप पंजीयक सहकारी संस्था सुरेन्द्र गौड़ ने बताया कि प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्या. शिकारीकेशली के उपार्जन केंद्र में 23 नवंबर को धान परिदान में अनियमितता के संबंध जानकारी मिली जिस पर सहकारिता विस्तार अधिकारी,विकासखंड सिमगा और शाखा पर्यवेक्षक,शाखा भटभेरा के द्वारा संयुक्त निरीक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है। निरीक्षण प्रतिवेदन के संक्षिप्त निष्कर्ष अनुसार धान खरीदी में 23 नवंबर को राहुल राइस मिल खोखली को 450 कट्टा मोटा धान के बदले नियम विपरित सरना धान 180 क्विंटल खरीदी प्रभारी शंकरलाल वर्मा के निर्देशानुसार हमाल समूहों के द्वारा लोडिंग किया जाना था। (Range Officer Suspended)

वहीं धान खरीदी केंद्र में 22 नवंबर 2022 को उपार्जन केन्द्र शिकारी केशली में कृषकों का मोटा किस्म धान को धान खरीदी नीति और नियम के विपरित सरना किस्म की धान में लेखा समेत ऑनलाइन प्रविष्टि करने के लिए धान खरीदी केन्द्र प्रभारी शंकरलाल वर्मा और कम्प्यूटर ऑपरेटर भरत वर्मा को संयुक्त रूप से जिम्मेदार होने पाया गया, जिसके बाद धान खरीदी प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ कर्मचारी सेवानियमों में विहित प्रावधानों के अनुरूप अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया गया है, जिसमें कहा गया है उपार्जन केन्द्र प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर के द्वारा अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही और उदासीनता बरती गई है। (Range Officer Suspended)

Related Articles

Back to top button