PM आवास के लिए BJP का कल विधानसभा घेराव, गरीबों के साथ छल करना बंद करे: अजय चंद्राकर

Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao: छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री और भाजपा मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के अंतिम चरण में 15 मार्च को विधानसभा घेराव की जानकारी देते हुए जनसभा स्थल पिरदा में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आवासहीन हितग्राहियों के पैर पखारकर आंदोलन में उनका स्वागत किया जाएगा। मोर आवास मोर अधिकार इस विषय को लेकर हम गांव गांव गए। कांग्रेस के विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय का घेराव किया। पद यात्राएं की।

यह भी पढ़ें:- 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 7 साल का मासूम, लोकेश को निकालने रेस्क्यू जारी

व्यापक रूप से प्रदेश के 16 लाख परिवार प्रधानमंत्री आवास से वंचित हुए हैं, कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के कारण उन्हें आवास नहीं मिले, इसी तरह से चार लाख से अधिक शहरी परिवारों को भूपेश बघेल की सरकार के कारण प्रधानमंत्री आवास से वंचित होना पड़ा है। छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता की आशा का केंद्र, जहां विकास की रूपरेखा तय होती है, वहां प्रधानमंत्री आवास से वंचित परिवार अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए राज्य विधानसभा का घेराव करेंगे। एक लाख से अधिक संख्या में विधानसभा घेराव का आंदोलन होगा, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक हितग्राही शामिल होंगे, जो अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

मोर आवास-मोर अधिकार लेकर रहेंगे: अरुण साव

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि आरंभ में भूपेश बघेल ने कहा कि इसलिए हम राज्यांश नहीं देंगे क्योंकि योजना में प्रधानमंत्री शब्द है और अब नई नई प्रकार की बातें कर रहे हैं। सर्वे कराने की बात कर रहे हैं। सर्वे बहुत पहले से होकर रखा है। 2011 की सर्वे सूची है। 2016 में सबको जोड़कर सूची बनी है। लेकिन लोगों के बीच भ्रम पैदा करके नए सर्वे की बात कर रहे हैं। वास्तविकता यह है कि भूपेश बघेल की सरकार की नीयत अच्छी नहीं है। लोगों को आवास नहीं देना चाहते। आज कांग्रेस के नेता नई-नई बातें करते हैं। क्या अपने मंत्री के उस पत्र को झुठला सकते हैं जो उन्होंने इस्तीफा देते समय लिखा था कि बार-बार फंड आवंटन की मांग कर रहा हूं लेकिन मकान नहीं बन पाए हैं। तथ्य के विपरीत कांग्रेस के नेताओं के बयान आते हैं। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

गरीबों के आवास के लिए कल विधानसभा घेराव: भाजपा

प्रधानमंत्री आवास देने का नरेंद्र मोदी जी ने जो सपना देखा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे हों तो हर गरीब परिवार को पक्का मकान मिले। कांग्रेस शासित अन्य राज्य भी दे रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गरीबों के साथ अन्याय कर रही है। अत्याचार कर रही है।  उनको चुनौती देते हुए अपने हक की लड़ाई के लिए विधानसभा को घेरेंगे। इसके पहले के चरण में विधायकों के घेराव के दौरान भी पुलिस की लाठियां चली है लेकिन आंदोलन आगे बढ़ा है। हितग्राही अपने अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे हर हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे। कल यहीं पिरदा में सब लोग एकत्रित होंगे और विधानसभा घेराव के लिए निकलेंगे। प्रदेश सरकार ने गरीबों का आवास छीना है। उनके मंत्री ने इसी कारण विभाग से इस्तीफा दिया है लेकिन कांग्रेस सरकार गरीबों को आवास देने की बजाय गलतबयानी कर रही है। कांग्रेस प्रधानमंत्री आवास पर भ्रम फैला रही है। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

गरीब अपना हक मांग रहे हैं, कोई भीख नहीं: चंदेल

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ की गरीब जनता की लड़ाई है, गरीब अपना हक मांग रहे हैं, अधिकार मांग रहे हैं कोई भीख नहीं मांग रहे। छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करने जा रहे हैं और हम कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित हैं। यह विषय गरीबों को जोड़ने वाला विषय है। हमने चरणबद्ध कार्यक्रम किए। पहले हम गांव गए, विधानसभा क्षेत्रों में गए, लोगों से मिले जुले बातचीत की, कांग्रेस विधायकों के निवास का घेराव किया, कार्यालय का घेराव किया, सरकार को चेतावनी दी कि हम विधानसभा का घेराव करेंगे। विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस बजट में भी प्रधानमंत्री आवास को लेकर ठोस बात नहीं की गई। सरकार ने भ्रमित करने का प्रयास किया है उसकी कोई ठोस नीति नहीं है। 24, 25 व 26 फरवरी को राजधानी में कांग्रेस का अधिवेशन होता है उसके लिए सरकार के पास पैसा है लेकिन गरीब के आवास के लिए पैसा नहीं है। कल हम यहां से विधानसभा घेराव करने निकलेंगे और कुंभकरण की नींद में सोई सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

गरीबों के साथ छल करना बंद करे कांग्रेस: अजय चंद्राकर

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा कि यह जो जनगणना की बात करते हैं तो किसी एक प्रदेश के लिए जनगणना नहीं होती पूरे देश के लिए होती है। यह जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 16 लाख आवास बनने हैं। मुख्यमंत्री कहते है कि 8 लाख आवास बने हैं लेकिन यह जो आवास बने है, वह भारतीय जनता पार्टी के समय बने हैं। उस समय छत्तीसगढ़ एक नंबर पर था। यह जो कहते हैं कि आठ लाख मकान बनाए हैं तो हमने उन्हें चुनौती दी है कि बताएं कि कहां बनाए है? यह हाल है गरीबों की योजनाओं का है। 56 हजार पंप कनेक्शन के लिए पैसा नहीं है, सिंचाई के बजट के लिए पैसा नहीं है। यह गरीब विरोधी सरकार  है। बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने गरीबों से जो भी कहा है असत्य कहा है। 8 लाख आवास भाजपा के कार्यकाल में बने हैं। झूठ बोलना बंद कर कांग्रेस सरकार खुली बहस करे, गरीबों के साथ छल करना बंद करे।

भाजपा प्रदेश महामंत्री व मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के प्रदेश संयोजक विजय शर्मा ने कहा कि यह हितग्राहियों का सबसे बड़ा आंदोलन है।  सरकार अपनी पूरी ताकत लगा ले, चाहे जितना भी छल प्रपंच कर ले, हितग्राहियों के हक का सैलाब सभी बाधाएं तोड़ते हुए विधानसभा घेरकर रहेगा।
पिरदा चौक में सभा पूर्वान्ह 11  बजे प्रारंभ होगी। सभा का नेतृत्व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास,भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव उपस्थित रहेंगे। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, रामविचार नेताम, सांसद सुनील सोनी, संतोष पांडे, विजय बघेल, सहित सभी विधायक गण, धरमलाल कौशिक, सौरभ सिंह, रजनीश सिंह, रंजना साहू, ननकीराम कंवर, प्रेम प्रकाश पांडे, अमर अग्रवाल सहित भाजपा के सभी सांसद विधायक पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे। इस दौरान पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, मोर आवास-मोर अधिकार अभियान के संयोजक विजय शर्मा, ओपी चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, संभाग प्रभारी सौरभ सिंह जिलाध्यक्ष रायपुर ग्रामीण अभिनेष कश्यप, रायपुर ग्रामीण प्रभारी प्रहलाद रजक, नेता प्रतिपक्ष मीरनल चौबे मौजूद रहे। (Chhattisgarh BJP Vidhansabha Gherao)

Related Articles

Back to top button