आज बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किस्त जारी करेंगे CM भूपेश, PM आवास योजना के हितग्राहियों को करेंगे राशि का अंतरण

Berojgari Bhatta PM Awas: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 जून को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ता की तीसरी किश्त और प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के हितग्राहियों को राशि का अंतरण करेंगे। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल 30 जून को बिलासपुर प्रवास पर रहेंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री प्रवास के दौरान गुजराती समाज भवन टिकरापारा में दोपहर 3 बजे भारतीय जैन संगठना बिलासपुर द्वारा आयोजित निशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद 4.10 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर लौट आएंगे।

यह भी पढ़ें:- आज बलौदाबाजार आएंगे कमिश्नर अलंग, SDM और तहसील कार्यालय का करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं को 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की राशि की तीसरी किस्त का  वितरण करेंगे। पिछले महीने 1 लाख 5 हजार 586 हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया था। इस तरह इस महीने हितग्राहियों की संख्या में 11 हजार 151 की वृद्धि हुई है। बेरोजगारी भत्ता अप्रैल और मई महीने में दिया जा चुका है। शुक्रवार को अंतरित की जाने वाली तीसरी किश्त को शामिल करें तो युवाओं के खाते में तीन महीनों में शासन द्वारा किया गया व्यय 80 करोड़ 64 लाख 25 हजार रुपए होगा। (Berojgari Bhatta PM Awas)

489 हितग्राहियों के खाते में पहुंचेंगे 1 करोड़ 81 लाख रुपए

शासन द्वारा बेरोजगारी भत्ते के हितग्राहियों को कौशल प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। विभिन्न संस्थाओं में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे 3318 युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इसके अलावा 2916 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही आरंभ होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल F.T.O. के माध्यम से आवास निर्माण के लिए हितग्राहियों के खाते में ऑनलाइन राशि हस्तांतरित करेंगे। CM बघेल जिले के चार जनपदों के कुल 489 हितग्राहियों को उनके खाते में 1 करोड़ 81 लाख की राशि जारी करेंगे। (Berojgari Bhatta PM Awas)

राशि हस्तांतरण कार्यक्रम में जिले के धरसीवां, अभनपुर, आरंग और तिल्दा जनपद के 92 हितग्राहियों को 23 लाख रुपये की पहली किश्त जारी की जाएगी। इसी तरह दूसरी किश्त के रूप में 231 हितग्राहियों के खाते में 92 लाख 40 हजार की राशि जारी की जाएगी। 163 हितग्राहियों को 65 लाख 20 हज़ार रुपए तीसरी किश्त और 3 हितग्राहियों को चौथे किश्त के रूप में 40 हजार की राशि खाते में हस्तांतरित की जाएगी। जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास निर्माण के लिए हितग्राहियों के खाते में राशि हस्तानांतारण करेंगे। साथ ही वह हितग्राहियों के साथ फोन के माध्यम से करेंगे संवाद भी करेंगे। (Berojgari Bhatta PM Awas)

Related Articles

Back to top button