पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, वीडियो जारी कर पाक फौज को दी थी धमकी

Former PM Imran Arrested: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी पाकिस्तानी रेंजर्स ने दोपहर करीब 3 बजे की है। इमरान खान 2 केसों में जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे थे। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी PTI ने आरोप लगाया है कि खान को पीटा जा रहा है। पार्टी ने खून से लथपथ इमरान के वकील का वीडियो भी पोस्ट किया है।

यह भी पढ़ें:- भारत में चीता प्रोजेक्ट को बड़ा झटका, एक और चीते ने तोड़ा दम, अब तक 3 चीतों की मौत

वहीं IG अकबर खान ने कहा कि अल-कादिर ट्रस्ट स्कैम केस में इमरान को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक अल कादिर ट्रस्ट घोटाला 50 अरब रुपए से ज्यादा का है और इसका फायदा सिर्फ इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने उठाया। बता दें कि रविवार को एक रैली में इमरान ने खुफिया एजेंसी ISI की पॉलिटिकल विंग के चीफ फैसल नसीर पर बहुत संगीन आरोप लगाए थे। खान ने कहा था कि फैसल मुझे कत्ल करना चाहते हैं। इसमें कुछ अफसर उनका साथ दे रहे हैं। फौज को मजबूरन सामने आकर इन आरोपों को खारिज करना पड़ा। (Former PM Imran Arrested)

मंगलवार को भी लाहौर से इस्लामाबाद रवाना होने से पहले इमरान खान ने कार से एक वीडियो मैसेज जारी किया। इसमें आरोप दोहराए। कहा कि फौज कान खोलकर सुन ले। मैं डरने वाला नहीं हूं और न पाकिस्तान छोड़कर कहीं जाऊंगा। इसके करीब 4 घंटे बाद ही उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बायोमेट्रिक रूम से शीशे तोड़कर गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि जैसे ही इमरान खान हाईकोर्ट में दाखिल हुए, वैसे ही पैरामिलिट्री फोर्स भी हाईकोर्ट में दाखिल हो गई। बख्तरबंद गाड़ियों से गेट ब्लॉक कर दिए गए। थोड़ी ही देर बाद इमरान को पकड़कर बाहर लाया गया। (Former PM Imran Arrested)

 इधर, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गिरफ्तारी के बाद होम सेक्रेटरी और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को 15 मिनट के भीतर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। ये लोग कोर्ट में आएं और बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इमरान खान पर 108 केस दर्ज हैं। वो कई महीनों तक किसी केस में अदालत के सामने पेश ही नहीं हुए। 2018 में इमरान खान को प्रधानमंत्री फौज ने ही बनवाया था, लेकिन आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से विवाद के बाद फौज ने  इमरान की सरकार पिछले साल अप्रैल में गिरा दी।

Related Articles

Back to top button