छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर जारी, 45 से ज्यादा जजों का हुआ ट्रांसफर

Transfer Judges in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर लगातार जारी है। इस बीच छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के हायर ज्यूडिशियल सर्विस के अलग-अलग जिलों में पदस्थ 45 से ज्यादा जजों का ट्रांसफर हुआ है। इसके साथ ही लॉ ऑफिसर्स के प्रभार में भी बदलाव किया गया है। उच्च न्यायिक सेवा के अफसर बलराम प्रसाद वर्मा को रजिस्ट्रार विजिलेंस की जिम्मेदारी दी गई है। दुर्ग के परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सिराजुद्दीन कुरैशी को हाईकोर्ट की स्थापना शाखा में छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी बिलासपुर का निदेशक बनाया गया है। ज्यूडिशियल एकेडमी की डायरेक्टर सुषमा सावंत राजनांदगांव की जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाई गई है।

यह भी पढ़ें:- अमेरिका के सांसद ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- फिर बनेंगे प्रधानमंत्री

बिलासपुर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी आदेश में रजिस्ट्रार (आई एंड ई) बलराम प्रसाद वर्मा को हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार (विजिलेंस) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह राजनांदगांव के जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार को हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार (आइ एंड ई) की जिम्मेदारी दी गई है। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव आनंद प्रकाश वारियल को सूरजपुर में एडीजे बनाया गया है। दुर्ग के चतुर्थ अतिरिक्त सत्र एवं जिला सत्र न्यायाधीश विवेक कुमार वर्मा को हाईकोर्ट की स्थापना शाखा में अतिरिक्त रजिस्ट्रार बनाया गया है। (Transfer Judges in Chhattisgarh)

देखें ट्रांसफर आदेश

वहीं कोरबा जिले के कटघोरा में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेन्सेस्लास टोप्पो का हाईकोर्ट की स्थापना शाखा में रजिस्ट्रार (कम्प्यूटरीकरण) के पद पर तबादला किया गया है। मनेंद्रगढ़ के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट के आनंद प्रकाश दीक्षित को भी हाईकोर्ट की स्थापना शाखा और राज्य न्यायिक अकादमी में अतिरिक्त निदेशक बनाया गया है। हाईकोर्ट ने हायर ज्यूडिशियल सर्विस के चार एडिशनल सेशन जज को स्पेशल जज के रूप में पदस्थ कर उनका ट्रांसफर किया है। इसमें दुर्ग के एडिशनल सेशन जज संजीव कुमार टामक को दुर्ग, रायपुर के कमर्शियल कोर्ट के जज जयदीप गर्ग को कोरबा, बेमेतरा के एडिशनल सेशन जज पंकज कुमार सिन्हा को रायपुर, अंबिकापुर के एडिशनल सेशन जज मनोज कुमार सिंह को अंबिकापुर में ही पदस्थ किया गया है। (Transfer Judges in Chhattisgarh)

बिलासपुर हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने हायर ज्यूडिशिसियल सर्विस के 34 जजों का ट्रांसफर आदेश भी जारी किया है। इसके तहत दुर्ग, रायपुर, कोरबा, जगदलपुर, भाटापारा समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लोअर कोर्ट में पदस्थ एडिशनल सेशन जज शामिल हैं। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने मंगलवार देर शाम 6 IAS और राज्य प्रशासनिक सेवा के 21 अफसरों का तबादला किया था। IAS अन्बलगन पी को सामान्य प्रशासन का सचिव बनाया गया है। वहीं सक्ती कलेक्टर रहीं नुपूर राशि पन्ना को भी नई जिम्मेदारी दी गई है। शासन की ओर से जारी PSC अफसरों की लिस्ट में कई जिलों के डिप्टी, संयुक्त और अपर कलेक्टर बदले गए हैं। (Transfer Judges in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button