छत्तीसगढ़ में ट्रक और कार के बीच जोरदार टक्कर, हादसे में 4 लोगों की मौत

Road Accident in Balod: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां नेशनल हाईवे-30 पर ट्रक और कार के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद मृतकों के शव कार में ही फंस गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला। पुरुर थाना प्रभारी शिशुपाल सिन्हा ने बताया कि यह हादसा जिले के अंतिम छोर मरकाटोला में हुआ है। कार से टक्कर से बाद ट्रक सड़क पर ही पलट गया। हादसे के बाद ट्रक चालक और कंडक्टर भाग निकला है।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने दुनिया में बड़ी तबाही रोकी, पुतिन को यूक्रेन पर परमाणु हमले से रोका : रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक जगदलपुर में श्रीराम फाइनेंस में पदस्थ लीगल हेड उत्कर्ष जोशी अपने परिवार के साथ कार से बिलासपुर से जगदलपुर जा रहे थे। रविवार शाम मरकाटोला घाट में कार को ओवरटेक के दौरान सीमेंट पोल से लदा ट्रक कार के ऊपर पलट गया, जिसकी चपेट में आने से कार बुरी तरह दब गई। इसमें बैठे सभी लोग फंस गए, जिससे सभी की मौत हो गई। कार में सवार मृतकों में सिर्फ एक उत्कर्ष जोशी की ही पहचान हो पाई है। उनके साथ कार में माता, पिता एनडी जोशी और छोटा भाई धनंजय जोशी भी मौजूद था। कार का नंबर CG-11 AS 6084 है। वहीं ट्रक भी छत्तीसगढ़ का ही है, जिसमें सीमेंट लोड था। (Road Accident in Balod)

बता दें कि भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है।भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। 2022 में हुई लगभग 75 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण यही है। (Road Accident in Balod)

Related Articles

Back to top button