BCCI President : रोजर बिन्नी आज बन सकते हैं नए अध्यक्ष, ICC चेयरमैन के पद पर भी होगी चर्चा

BCCI President : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) आज यानि 18 अक्टूबर को अपने नए अध्यक्ष का ऐलान कर सकता है। आज मुंबई में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष (BCCI President) और आईसीसी चेयरमैन पद सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रोजर बिन्नी (BCCI President) का अध्यक्ष बनना तय है। वह निर्विरोध चुने जाएंगे।

यह भी पढ़ें : NIA Raid : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने देश में 50 जगहों पर की छापेमारी, जानलेवा हथियार हुए बरामद

BCCI President के अलावा इन पदों पर भी होगी चर्चा

वहीं बिन्नी के अलावा राजीव शुक्ला का उपाध्यक्ष, जय शाह का सचिव, आशीष शेलार का कोषाध्यक्ष, देवाजीत सैकिया का संयुक्त सचिव और अरुण धूमल का आईपीएल चेयरमैन बनना तय है। इस बैठक में बीसीसीआई चर्चा करेगी कि आइसीसी चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए या फिर मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बारक्ले को ही दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देना चाहिए। आइसीसी के शीर्ष पद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। आइसीसी बोर्ड की 11 से 13 नवंबर के बीच मेलबर्न में बैठक होगी।

ICC चेयरमैन के पद पर भी होगी चर्चा

गांगुली की बीसीसीआई से बहुचर्चित विदाई को लेकर खेल ही नहीं राजनीतिक गलियारों में भी खूब चर्चा हुई और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आइसीसी के शीर्ष पद के लिए इस पूर्व कप्तान के नाम पर विचार किया जाता है या नहीं। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Interpol General Assembly : आज 90वीं इंटरपोल महासभा को सम्बोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, 195 देश होंगे शामिल

आईसीसी चेयरमैन पद के लिए जिन अन्य नामों की चर्चा हो रही है। इनमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन शामिल हैं। श्रीनिवासन चुनाव लड़ने के योग्य है। लेकिन यह देखना है कि 78 साल की आयु में बोर्ड उन्हें अपना समर्थन देता है या नहीं। अनुराग ठाकुर की बात करें तो वह 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान व्यस्त रहेंगे।

Related Articles

Back to top button