Uttarakhand Helicopter Crash : केदारनाथ धाम में यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 की मौत

Uttarakhand Helicopter Crash : उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम से दो किमी पहले एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Uttarakhand Helicopter Crash) हुआ है। ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था, उसी वक्त ये हादसा हुआ है। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है।

Uttarakhand Helicopter Crash : प्राइवेट कंपनी का था हेलीकाप्टर

एक निजी कंपनी (आर्यन कंपनी) के हेलिकॉप्टर में कई सैलानी सवार थे तब ही यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ (Uttarakhand Helicopter Crash) है। जिस वक्त हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, तब उसमें पायलट समेत सात लोग सवार थे। सभी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है।हेलिकॉप्टर क्रैश की वजह खराब मौसम को बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : BCCI President : रोजर बिन्नी आज बन सकते हैं नए अध्यक्ष, ICC चेयरमैन के पद पर भी होगी चर्चा

बता दें कि गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है।

उत्तराखंड के सीएम ने जताया शोक

इस घटना पर दुख जताते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जांच के आदेश दिए हैं। सीएम धामी ने अपने ट्वीट में लिखा, “केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दुखद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।”

यह भी पढ़ें : NIA Raid : नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने देश में 50 जगहों पर की छापेमारी, जानलेवा हथियार हुए बरामद

Uttarakhand Helicopter Crash : रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गरुड़ चट्टी के पास हुए इस हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई है। वहीं एसडीआरएफ के डीआईजी रिद्धिमा ने इस हादसे के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा, “एसडीआरएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। मौसम खराब होने के वजह से ये हादसा हुआ है। ये हादसा सुबह 11.50 बजे हुआ है. रेस्क्यू में भी खराब मौसम बाधा बन रहा है।”

Related Articles

Back to top button