संदीप साहू ने रायपुर ग्रामीण विधानसभा सीट के लिए पेश की दावेदारी, पढ़ें पूरी खबर 

Sandeep Sahu Presented Claim: छत्तीसगढ़ में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। ऐसे में विधानसभा में टिकट पाने दावेदार अपना आवेदन ब्लॉक अध्यक्ष को सौंप रहे हैं, जिसका आज यानी 22 अगस्त को आखिरी दिन था। इसी कड़ी में 22 अगस्त को रायपुर ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के दावेदारी के लिए वर्तमान में तेलघानी विकास बोर्ड अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त) और साहू समाज युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, युवा समाजसेवी संदीप साहू रायपुर ग्रामीण के जनता की सेवा करने के लिए एक बार जनप्रतिनिधि बनकर जनता की सेवा करना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : PHE विभाग में तकनीशियन के 188 पदों पर होगी सीधी भर्ती, विज्ञापन जारी

इसी उम्मीद से साहू ने छत्तीसगढ़ महतारी और भगवान राम का पूजा अर्चना कर जिला कांग्रेस कमेटी, गांधी मैदान रायपुर पहुंचकर समर्थकों की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी के आवेदन प्रक्रिया अनुरूप आवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर भारी संख्या में समर्थक उपस्थित रहे। बता दें कि रायपुर में कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ने के लिए 92 दावेदारों ने आवेदन किया है। हालांकि मंगलवार को आवेदन जमा करने का सिलसिल थम गया है। रायपुर की चारों विधानसभाओं में सबसे ज्यादा 36 दावेदार रायपुर की दक्षिण विधानसभा की सीट से हैं। जबकि रायपुर ग्रामीण में सबसे कम 9 दावेदारों ने अपना आवेदन पत्र जमा किया है। रायपुर उत्तर से 33 और पश्चिम से 14 दावेदारों के आवेदन आए हैं। (Sandeep Sahu Presented Claim)

जानकारी के मुताबिक 26 अगस्त तक ब्लॉक कमेटी के पाए आए आवेदन और उनके प्रस्ताव जिला कांग्रेस कमेटी को देने होंगे। 29 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी। जिला कांग्रेस कमेटी 3 नामों का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पास सौंपेगी, जिसमें सारे आवेदन और प्रस्ताव दोनों ही शामिल होंगे। 31 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी नामों का पैनल PCC को देगी। 3 सितंबर को राज्य चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें पहले लिस्ट निकालने के लिए एक्सरसाइज होगी। 4 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग होगी, जहां से रिकमेंडेशन सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को भेज देंगे। इसके बाद सितंबर के पहले हफ्ते या 6 सितंबर को पहली लिस्ट जारी की जाएगी। (Sandeep Sahu Presented Claim)

Related Articles

Back to top button