Baloda Bazar : भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारम्भ हुआ श्री मानस महायज्ञ…..

Baloda Bazar:  नगर में मकर संक्रांति के पावन अवसर पर यज्ञ समिति बलौदाबाजार द्वारा यज्ञ स्थल दशहरा मैदान बलौदाबाजार में श्री मानस महायज्ञ का प्रारम्भ हुआ जिसमें प्रथम दिवस भव्य कलश यात्रा कीर्तन मंडलियों के साथ निकली जिसमें नगर की महिलाओं एवं रामभक्तों ने बड़ी संख्या में भाग लिया यात्रा में मुख्य आकर्षण रथ में सवार श्री राम लक्ष्मण माता जानकी एवं हनुमान जी की सुंदर प्रतिमा रही.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे, 111 करोड़ 75 लाख मीट्रिक की हुई खरीदी

जिसकी नगरवासियों ने जगह जगह आरती उतारी एवं पुष्पवर्षा कर स्वागत किया नगर भ्रमण में भाटापारा के गायक दीपक केशरी ने अपने मधुर भक्ति गीतों से पुरे नगर को भक्ति रस से सराबोर कर दिया|कलश यात्रा यज्ञ स्थल से निकल कर पुराना बस स्टैंड पिपरहा तालाब बजरंग चौक नेहरू चौक गाँधी चौक मानस मंदिर सुभाष चौक होते हुए यज्ञ स्थल तक पहुंची। (Baloda Bazar)

सर्वविदित है की 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला अपने दिव्य एवं भव्य नवनिर्मित विशाल मंदिर परिसर में विराजमान होने जा रहे हैं और उसी के निमित्त सम्पूर्ण विश्वभर में सनातनी हिन्दू समाज अपने ग्राम नगर घरों मठों मंदिरों चौक चौराहों में इस पवित्र दिवस को सजाने सँवारने और विभिन्न आयोजनों में जुटा हुआ है।

सभी जगह हिन्दू जनमानस छोटे बड़े सुंदर धार्मिक आयोजनों में लिप्त है बलौदाबाजार नगर में भी उसी तारतम्य में इस दिवस को विशेष बनाने के लिए विश्व कल्याण की कामना को लेकर नगरवासियों के सहयोग से यज्ञ समिति द्वारा ग्यारह दिवसीय श्री मानस महायज्ञ का आयोजन किया गया है जिसमें पंडित पुरोहितों द्वारा राम चरित मानस के पाठ के साथ यज्ञ भगवान को आहुति दी जाएगी प्रतिदिन यज्ञ विराम के पश्चात् संगीतमय हनुमान चालीसा सुंदरकांड रामकथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। (Baloda Bazar)

Related Articles

Back to top button