School Unlock in Raipur : रायपुर में इस दिन से खुलेंगे नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के स्कूल

School Unlock in Raipur : रायपुर में लगातार संक्रमण की दर कम होने के बाद सभी चीजें अनलॉक हो रही है. रायपुर कलेक्टर ने आदेश जारी कर नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के संचालन की अनुमति (School Unlock in Raipur) दी है. कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है कि यह कक्षाएं भी पूरी क्षमता यानी फुल अटेंडेंस के साथ खुलेंगी. आपको बता दें कि रायपुर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद यहां प्राइमरी स्कूल सहित कई स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था.

लेकिन जैसे-जैसे रायपुर में संक्रमण के मामले काम हो रहे हैं. वैसे वैसे रियायत के साथ चीजों को अनलॉक किया जा रहा है. बता दें कि पूर्व में 11 फरवरी को कलेक्टर ने आदेश जारी कर छठवी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं को शुरू करने का निर्देश दिया था. ताकि सभी स्कूलों का 100 फीसदी क्षमता के सा/थ के संचालन किया जाए. वहीं अब कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा पांचवी तक यानी सभी कक्षाएं शत प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होने के आदेश कलेक्टर ने दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें– C Mart in Sarguja : सरगुजा में जल्द खुलेगा सी-मार्ट, रिनोवेशन का काम हुआ पूरा

यह आदेश 21 फरवरी से प्रभावी होगा. यानी कि अब 21 फरवरी से रायपुर में नर्सरी से लेकर बारहवीं तक की कक्षाएं शत प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी. 2 मार्च से 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा शुरू हो रही है. ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पूर्व में ही बच्चों के सिलेबस पूरा करने और बच्चों के डाउट क्लियर करने के लिए रविवार को भी विशेष कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं विशेष कक्षाओं में बच्चे अपने डाउट्स टीचर से पूछ सकेंगे ताकि उन्हें परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो सके.

Related Articles

Back to top button