गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, हादसे में 25 लोगों की मौत

Road Accident in Peru: साउथ अमेरिका के पेरू में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां खाई में बस गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। घटना उत्तरी पेरू में हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बस लगभग 200 मीटर यानी लगभग 650 फीट गहरी खाई में गिरी। नीचे नदी थी। कई यात्री इसमें बह गए, जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। इधर, लोकल प्रशासन ने इलाके में 48 घंटे के शोक की घोषणा की है। फिलहाल अधिकारी हादसे की वजह की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- आज छत्तीसगढ़ आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, रायपुर में करेंगे PC, जांजगीर-चांपा में साधेंगे जातिगत समीकरण

पेरू में आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती रहती है। जानकारी के मुताबिक इसकी वजह खराब सड़कें, ट्रैफिक सिस्टम की कमी, प्रशासन की लापरवाही और लोगों का तेज स्पीड में गाड़ी चलाना है। पिछले साल सड़क हादसों में 3100 लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले अमेरिका में 27 अप्रैल को कार हादसे में 3 भारतीय महिलाओं की मौत हो गई थी। हादसा साउथ कैरोलिना के ग्रीनविले काउंटी में हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों महिलाएं गुजरात के आणंद जिले की रहने वाली थी। इनका नाम रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल है। दरअसल, महिलाओं की कार हाईवे पर अनियंत्रित होकर पहले बैरिकेड से टकराई, फिर पुल से नीचे गिरकर पेड़ों में फंस गई। (Road Accident in Peru)

बेमेतरा हादसे में 9 लोगों की मौत

इसी तरह छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में भी भीषण हादसा हुआ था, जहां एक पिकअप खड़े ट्रक में जा घुसी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। 23 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें से 4 की हालत नाजुक है। घायलों को रायपुर एम्स रेफर किया गया है। हादसा बेमेतरा थाना क्षेत्र के कठिया गांव में हुआ। जानकारी के मुताबिक करीब 35 से ज्यादा लोग पिकअप में सवार होकर सिमगा के पास तिरैया गांव में छठी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। लौटते वक्त रात को यह हादसा हो गया। सभी पथर्रा गांव के रहने वाले हैं। वहीं गांव में एक साथ इतने लोगों की मौत से मातम छाया हुआ है। (Road Accident in Peru)

Related Articles

Back to top button