गड़बड़ी पर 2 कृषि दवाई दुकानों को शो कॉज़ नोटिस, उपसंचालक ने किया औचक निरीक्षण

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार : कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने आज भाटापारा में स्थानीय उर्वरक एवं कीटनाशक निरीक्षक टीम की उपस्थिति में कपि सोपान एवं छाबडीया बीज भण्डार, लखन जानकी पेस्टिसाइडस का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में लखन जानकी पेस्टिसाइड्स में मूल्य सूची, स्कंध प्रदर्शन तथा निर्धारित प्रपत्र में बिल बुक एवं रजिस्टर का संधारण नहीं होना पाया गया।

इसी प्रकार कृषि सोपान में भी कीटनाशक मूल्य सूची, स्कंध प्रदर्शन तथा निर्धारित प्रपत्र में बिल बुक एवं रजिस्टर संधारण नहीं पाया गया। दोनो ही विक्रेताओं को चेतावनी के साथ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिया गया है।

यह भी पढे़ें: अब से सरकारी अस्पतालों में बुक कर सकेंगे ऑनलाइन अपॉइंटमेंट, मरीजों को लाइनों से मिलेगा छुटकरा

जिले में कृषि आदान का भण्डारण वितरण सुचारु रुप से संचालित हो सके, इसी उद्देश्य से लगातार छापेमारी की कार्रवाई कृषि विभाग द्वारा लगातार जारी है। कृषकों को सूचित किया जा रहा है कि कृषि आदान से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत हो तो विकासखण्ड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में लिखित में सूचना प्रस्तुत करें जिससे त्वरित कार्रवाई किया जा सके।

यह भी पढ़ें: श्राद्ध (पितर) पक्ष : जानिए कितने प्रकार के होते हैं श्राद्ध, उनका क्या हैं महत्व और विधि, पढ़ें पूरी ख़बर

वर्तमान में डबल लॉक में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक भण्डारित है। जिन समितियों में खाद उपलब्ध नही है, वहा से मांग प्राप्त होने पर त्वरित भण्डारण कराया जावेगा।

Related Articles