BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को तमिलनाडु के लिए नौ लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की। भगवा पार्टी ने अन्नामलाई को कोयंबटूर सीट से मैदान में उतारा है। तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन चेन्नई दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगी। कन्याकुमारी से पोन राधाकृष्णन और थूथुक्कुडी से नैनार नागेंद्रन से टिकट दिया गया है। राधाकृष्णन मोदी सरकार में पूर्व मंत्री और कन्याकुमारी से पूर्व सांसद भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़े :- Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट का ED को फरमान- ठोस सबूत है तो दिखाइए

पार्टी, जो तमिलनाडु की 39 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, ने दक्षिणी राज्य के लिए नौ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। भाजपा ने वेल्लोर से पुथिया नीधि काची (पीएनके) प्रमुख एसी शनमुगम और तमिलनाडु के पेरम्बलूर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद टीआर पारिवेंधर को भी अपने प्रतीक पर टिकट देने का फैसला किया। टीआर पारीवेंधर भारतीय जनानायगा काची (आईजेके) के नेता हैं। पारीवेंधर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में DMK के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा और निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। (BJP Candidate List)

केंद्रीय मंत्री एल मुरुगुन नीलगिरि सीट से चुनाव लड़ेंगे, वरिष्ठ नेता पोन राधाकृष्णन और डॉ एसी शनमुगम को क्रमशः कन्याकुमारी और वेल्लोर से मैदान में उतारा गया है। सौंदरराजन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई की मौजूदगी में फिर से पार्टी में शामिल हो गईं। राज्यपाल का पद छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर सौंदरराजन को वाम दलों और द्रमुक की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में अन्नामलाई ने कहा कि ऊंचे पदों पर बैठे लोगों का पद छोड़कर फिर से आम नागरिक के रूप में जनता की सेवा शुरू करना केवल भाजपा में संभव है। (BJP Candidate List)

Related Articles

Back to top button