Trending

Shrisangam Rajimdham: राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति द्वारा महाआरती के साथ भोग-भंडारा का भव्य आयोजन

Shrisangam Rajimdham: आज राजिम मेला के पांचवें दिन श्रीसंगम राजिमधाम (Shrisangam Rajimdham) में राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति द्वारा राजिमलोचन की महाआरती के साथ भोग-भंडारा का भव्य आयोजन किया गया।

श्रीसंगम रजिमधाम

कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप में प्रो घनाराम साहू ने राजिमलोचन भगवान, राजिम भक्तिन माता और तेलघानी का पूजन कर भोग लगाया। इस अवसर पर राजिम भक्तिन माता मंदिर समिति के अध्यक्ष डॉ महेंद्र साहू, समाजसेवी लाला राम साहू, जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू, प्राचार्य रूपेंद्र साहू, श्याम साहू, सोम प्रकाश साहू, युवा प्रकोष्ठ के राजू साहू, रिकेश साहू सहित आयोजन समिति के सदस्यगण उपस्थित थे। भोग-भंडारा में अन्य दिनों की तरह प्रसादी लेने वालों की लंबी कतार थी जिसमें मेला में सुरक्षा के लिए तैनात बल के जवान, मेला ड्यूटी वाले सरकारी कर्मचारी भी बड़ी संख्या में शामिल थे।

यह भी पढ़ें : Importance of Number one: जन्म दिनाँक से जानिए अंक की विशेषता, पढ़ें अंक 1 का क्या हैं महत्व

आयोजकों से मिली जानकारी अनुसार प्रतिदिन 2 हजार से अधिक लोगों को खिचड़ी भोजन परोसा जाता है। यह आयोजन महाशिवरात्रि तक जारी रहेगा। भोग-भंडारा के लिए राजिम के आसपास के क्षेत्रों के सामाजिक कार्यकर्ताओं से चावल, दाल और नकद राशि मिल रही है। कार्यक्रम सहयोगियों और प्रसादी ग्रहण करने वालों के उत्साह को दृष्टिगत रखते हुए भोजन की मात्रा बढ़ाने पर विचार चल रहा है।

Related Articles

Back to top button