Chhattisgarh : समाज के हृदय में भुनेश्वर हमेशा जीवित रहेंगे, श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए BJP प्रदेश अध्यक्ष

Arun Sao On Bhubaneswar: छत्तीसगढ़ प्रदेश BJP अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने बेमेतरा जिले के बिरनपुर में हिंसा में जान गंवाने वाले भुनेश्वर साहू को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही कहा कि भुनेश्वर भौतिक रूप से हमसे बिछड़ गए हैं, लेकिन समाज के हृदय में वे हमेशा रहेंगे। संस्कृति की रक्षा में उनका प्राणोत्सर्ग  समाज और छत्तीसगढ़ की स्मृतियों में चिर स्थायी रहेगा। अरुण साव ने साहू समाज तहसील साहू संघ गुरुर जिला बालोद द्वारा आयोजित भुनेश्वर साहू की श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित होकर श्रद्धा सुमन अर्पित की।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : कलेक्टर-SP ने की मास्क पहनने की अपील, एक हॉस्पिटल को नोटिस जारी

प्रदेश BJP अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि साहू समाज के सपूत भुनेश्वर साहू के सभी हत्यारों को जब तक सख्त सजा नहीं मिल जाती, जब तक भुनेश्वर के परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक भाजपा चैन से नहीं बैठेगी।  बलिदान देने वाले भुनेश्वर के परिवार के साथ है और सरकार की दमनकारी चेष्टाओं के बावजूद उनके परिवार को न्याय दिलाने संघर्ष करती रहेगी। (Arun Sao On Bhubaneswar)

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि मेरी भुनेश्वर के परिवार से फोन पर बात हुई। मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनके साथ न्याय होगा, इंसाफ होगा। न्याय दिलाने के लिए भाजपा आपके साथ है और आपको न्याय दिलाकर रहेगी। भुनेश्वर के माता-पिता चाहते हैं कि हत्यारों को फांसी की सजा होनी चाहिए। भाजपा भी यही चाहती है कि भुनेश्वर के हत्यारों को फांसी हो। भाजपा हर कदम पर भुनेश्वर के परिवार के साथ है और भाजपा उन्हें न्याय मिलने तक संघर्ष करती रहेगी। (Arun Sao On Bhubaneswar)

ये है पूरा मामला

दरअसल, बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में 8 अप्रैल को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी, जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी। इसके बाद  विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया था, जिसका BJP ने समर्थन किया था। 

Related Articles

Back to top button