राजधानी में दुष्कर्म की कोशिश का विरोध करने पर नौकरानी की गला दबाकर हत्या

Raipur Crime  : राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में तीन साल पहले नौकरानी की गला दबाकर की गई हत्या का राज आखिरकार खुल गया। दरअसल हत्या करने वाला कोई दूसरा नहीं बल्कि घर का मालिक ही निकला। उसने नौकरानी को घर में अकेले होने का फायदा उठाकर जबरदस्ती करने की कोशिश की थी।

नौकरानी ने इसका विरोध किया तो आरोपित ने गुस्से में आकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या का रूप देने शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया था। आरोपित ने पुलिस को गुमराह करने के लिए नौकरानी की खुदकुशी की कहानी गढ़ी थी।इस अंधे हत्याकांड का राजफास तीन साल बाद होने पर पुलिस ने आरोपित आशीष दत्ता को गिरफ्तार कर लिया। वह चोला मंडलम इंवेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी में आइटी सर्विस मैनेजर के पद पर कार्यरत है। (Raipur Crime)

यह भी पढ़ें:- BREAKING: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के CM, शिवकुमार को डिप्टी CM+2 मंत्रालय के साथ प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा

वर्ष 2020 में हुई थी हत्या की घटना

पुरानी बस्ती सीएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि हत्या की यह वारदात 16 अप्रैल 2020 को हुई थी। टिकरापारा इलाके के सिमरन सिटी फेस वन स्थित मकान नंबर 71 में किराए पर रहने वाले आशीष दत्ता(40) ने थाने में सूचना दी थी, कि किराये के मकान में वह अपनी पत्नी, पुत्री के साथ पिछले पांच वर्षों से रहता आ रहा है।घटना के दौरान एक महीने पहले उसकी पत्नी व पुत्री कोलकाता गए हुए थे। करीब एक वर्ष पूर्व से दुर्ग जिले के ग्राम अमेरी(रानीतराई) निवासी कुमारी काजल ठाकुर पिता मोहन लाल ठाकुर(20) उसके घर का सारा काम करती आ रही थी। वह घर में ही अलग कमरे में रहती भी थी।

मालिक ने ही की नौकरानी की हत्या

सुबह वह पेट्रोल डलवाने और सामान लेने मोतीनगर गया था। वापस घर लौटा तो देखा कि कुमारी काजल ठाकुर हाल के छत में लगे सीलिंग फैन में गमछे के सहारे फांसी पर लटकी हुई और हिचकी ले रही थी। जिस पर उसने काजल को नीचे उतारकर उसके गले में कसा फंदा खोला। 108 एंबुलेंस को फोन कर बुलाया। एंबुलेंस के स्टाफ ने कुमारी काजल ठाकुर की जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस की सूक्ष्म जांच में पकडाया आरोपी

पुलिस ने मृतिका का शव का परीक्षण करवा कर जांच शुरू की। कुछ दिनों बाद सामने आए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में काजल ठाकुर की मौत गला दबाकर होना बताया गया। टिकरापारा थाना पुलिस ने नए सिरे से संदेही आशीष दत्ता और पत्नी समेत आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान आशीष दत्ता बार-बार अपना बयान बदलता रहा और पुलिस को गुमराह करने अलग-अलग कहानियां बनाकर बताता था। जिस पर शक की सुई उस पर जा टिकी। कड़ाई से पूछताछ करने पर आखिरकार वह टूट गया। उसने बताया कि घटना के समय पत्नी व पुत्री कोलकाता गए थे।इस दौरान घर में अकेली नौकरानी काजल ठाकुर को देखकर उसकी नियत बिगड़ गई।

वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने जबरदस्ती करने लगा। काजल ने इसका विरोध किया तो पत्नी,बच्ची के सामने उसकी हकीकत न खुल जाए यह सोचकर गुस्से में आकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फंसने के डर से उसने काजल के शव को पंखे में बांधकर लटका दिया था ताकि यह खुदकुशी लगे। (Raipur Crime)

Related Articles

Back to top button