फिर बेघर हुए पाकिस्तान से आए हिंदू, DM टीना डाबी के आदेश के बाद घरों पर चला बुलडोजर

जयपुर: पाकिस्तान में अत्याचारों व प्रताड़ना से परेशान होकर भारत आ रहे, हिंदू पाक विस्थापितों के आशियानों पर कुछ दिन पहले सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में बुलडोजर (bulldozer on houses) चलाकर आशियाना को उजाड़ गया. यह मामला अभी शांत ही नहीं हुआ है. उसके बाद अब जैसलमेर में भी जिला DM टीना डाबी के आदेश के बाद यूआईटी सहायक अभियंता की अगुवाई में कच्चे-पक्के आशियानो बुलडोजर चलाया गया है.

यह भी पढ़ें:- BREAKING: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के CM, शिवकुमार को डिप्टी CM+2 मंत्रालय के साथ प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा

जैसलमेर के नगर विकास न्यास ने अमरसागर पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को हुई. इस कार्रवाई में जेसीबी, ट्रैक्टर व पुलिस का बड़ा अमला मौजूद रहा. अमर सागर पंचायत की कई बीघा जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के दौरान लोगों ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस की मौजूदगी में उनकी एक भी नहीं चली. bulldozer on houses

जैसलमेर यूआईटी ने कच्चे-पक्के सभी अतिक्रमण को तोड़़ा. गौरतलब है कि अमरसागर सरपंच ने जिला कलेक्टर और यूआईटी को कई बार शिकायत की थी कि उनकी जमीन पर लोग आकर अतिक्रमण कर रहे हैं. बेशकीमती जमीन खराब हो रही है.

इस शिकायत पर मंगलवार को यूआईटी की टीम पुलिस के भारी जाप्ते के साथ पहुंची. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया हैं. इस कार्रवाई के दौरान मौके पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के दौरान लोगों ने विरोध भी किया. इस विरोध का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें कई महिलाएं व बच्चे जमीन पर दिख रही है.

अमर सागर ग्राम पंचायत में हुई कार्रवाई

जैसलमेर शहर से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर अमर सागर ग्राम पंचायत है. इस गांव की आबादी भूमि कम है खाली पड़ी जमीन पर पिछले दिनों से अवैध खनन चल रहा था इसके साथ ही अतिक्रमण के कारण जमीन पर कब्जे करने शुरू कर दिए. अमर सागर के पास किए जा रहे.

अतिक्रमण में सबसे ज्यादा अतिक्रमण पाकिस्तान से आए भील जाति के हिंदू विस्थापितों के हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि हम पाकिस्तान में अत्याचारों व शोषण से बचने के लिए हमें अपने देश आए थे. अब हमें यहां पर भी चैन से नहीं रहने देंगे तो हम कहां जाएंगे.

यूआईटी के अधिकारियों का कहना है कि अमर सागर पंचायत समिति के सरपंच के द्वारा की गई शिकायत के बाद सरकारी जमीन से अतिक्रमण किए गए. उसके बाद फिर ने कब्जे करते हैं इसलिए अतिक्रमण को मंगलवार को हटाने की कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के बाद लोगों में आक्रोश है. bulldozer on houses

Related Articles

Back to top button