पाकिस्तान की हार के बाद पंजाब के कॉलेज में बवाल, छात्रों ने एक दूसरे पर बरसाए ईंट-पत्थर

Stone Pelting in College: T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर इंग्लैंड टीम ने दूसरी बार खिताब जीत लिया है। इसके साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास का पहला डबल वर्ल्ड चैंपियन बन गया है। इंग्लैंड के नाम इस समय वनडे वर्ल्ड कप खिताब भी है। पहली बार किसी टीम के पास एक साथ वनडे और T-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल हैं। फाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:- दादा बनने वाले हैं छत्तीसगढ़ के ‘दाऊ’, CM ने कहा- दादा बनने का सुख मिलने जा रहा है…

इधर, T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान की हार के बाद पंजाब के मोगा में छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों ओर से जमकर ईंट-पत्थर चले। छात्र एक-दूसरे को दौड़ाकर-दौड़ाकर मार रहे थे। घटना में कुछ छात्रों के घायल होने की खबर है। मामला फिरोजपुर रोड स्थित लाला लाजपत राय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट कॉलेज का है। बताया जा रहा है कि कॉलेज के हॉस्टल में 60-70 छात्र इकट्ठे बैठकर फाइनल मैच देख रहे थे। इंग्लैंड के जीतते ही यहां कश्मीर के छात्रों ने पाकिस्तान समर्थित और भारत विरोधी नारे लगाए। इसके बाद बिहार के कुछ छात्रों से इनकी बहस हो गई। मामला मारपीट तक पहुंच गया। (Stone Pelting in College)

इस बीच हॉस्टल वार्डन ने टकराव रोकने का प्रयास किया तो एक समुदाय के लोगों ने वार्डन को भी पकड़ लिया। इसके बाद उसके साथ भी हाथापाई की गई। भड़के छात्रों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ करते हुए कुछ छात्रों से मारपीट की। मारपीट में 3 छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी छात्र मेडिकल के स्टूडेंट हैं। हॉस्टल वार्डन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों समुदायों के छात्रों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान वहां कुछ युवक वीडियो बना रहे थे तो पुलिस ने उन पर भी लाठियों का इस्तेमाल किया। (Stone Pelting in College)

जानकारी के मुताबिक कॉलेज के छात्र अभिषेक, दुर्गेश, अभिषेक प्रसाद, विवेक, रंजन ने बताया कि हॉस्टल में सभी छात्र शांतिपूर्ण ढंग से T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का मैच का लाइव देख रहे थे। जैसे-जैसे पाकिस्तान हार के कगार पर पहुंच रहा था तो एक समुदाय के छात्रों का गुस्सा बढ़ता गया। इसी बीच दोनों गुट के छात्रों के बीच विवाद होने पर एक समुदाय के छात्रों ने पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने शुरू कर दिए और तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने पत्थरबाजी करते हुए शीशे तोड़ दिए। साथ ही छात्रों पर भी हमला किया। इसी बीच हॉस्टल वार्डन विजय ने दोनों समुदायों के छात्रों को दूर करने की कोशिश की तो एक समुदाय के छात्रों ने उनके साथ भी हाथापाई की। (Stone Pelting in College)

मामला बिगड़ता देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी। वहीं कश्मीरी छात्रों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के छात्रों ने उनके धर्म को गालियां दी। इसके बाद विवाद बढ़ा। हालांकि आखिर में पुलिस ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर राजीनामा करवा दिया है। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। घायल छात्रों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, इनमें से नौ को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुखप्रीत सिंह बराड़ ने बताया कि घटना में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। कुछ छात्रों को प्राथमिक उपचार दिया गया। कॉलेज परिसर और छात्रावास के आसपास तुरंत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। (Stone Pelting in College)

Related Articles

Back to top button